7th Pay Commission: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, यूपी के 27 लाख लोगों को मिलेगा लाभ
7th Pay Commission: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, यूपी के 27 लाख लोगों को मिलेगा लाभ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 27 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को योगी सरकार ने बड़ी सौगात दी है। योगी सरकार ने राज्य के 15 लाख कर्मचारियों और 12 लाख से ज्यादा पेंशनरों का रुका हुआ महंगाई भत्ता जारी कर दिया है। बीते डेढ़ साल से कोरोना महामारी के कारण इन कर्मचारियों की वेतन वृद्धि रुकी हुई है और इन्हें महंगाई भत्ता भी नहीं मिल रहा है। 

बता दें कि हाल ही में केन्द्र सरकार ने भी तमाम सरकारी कर्मचारियों का रुका हुआ महंगाई भत्ता देने की घोषणा की है। इसके बाद यूपी सरकार भी अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने की घोषणा की है। यूपी सरकार ने कोरोना वायरस के कारण गत वर्ष सरकारी कर्मचारियों की वेतन वृद्धि टाल दी थी। तब से ही ये कर्मचारी सैलरी बढ़ने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यूपी में जनवरी 2020 से कर्मचारियों का महंगाई भत्ता रुका हुआ है।

जनवरी के बाद जुलाई 2020 और जनवरी 2021 का महंगाई भत्ता भी कर्मचारियों को नहीं दिया गया है। सरकार ने कहा कि इन कर्मचारियों को आने वाले 7 महीनों में तीन बार महंगाई भत्ता मिलेगा। इसके साथ ही उनके वेतन में वार्षिक वृद्धि भी शुरू होगी। बताया जा रहा है कि जुलाई में 11 फीसदी की दर से कर्मचारियों को महंगाई भत्ता मिल सकता है। इसके साथ ही जुलाई में ही उनका वेतन भी 3 फीसदी बढ़ने की संभावना है।

जमीन विवाद पर बोले केशव मौर्य- जिनके हाथ राम भक्तों के खून से रंगे हैं, वो सलाह न दें

नाटो शिखर सम्मेलन में जो बिडेन चीन और रूस करेंगे बात

पीएम मोदी पर चिदंबरम का तंज, कहा- दुनिया को जो उपदेश देते हो, उसपर पहले खुद अमल करो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -