योगी सरकार का नया प्रोटोकॉल, अब कोरोना के लक्षण ख़त्म होते ही अस्पतालों से डिस्चार्ज होंगे मरीज
योगी सरकार का नया प्रोटोकॉल, अब कोरोना के लक्षण ख़त्म होते ही अस्पतालों से डिस्चार्ज होंगे मरीज
Share:

लखनऊ: योगी सरकार की ओर से मरीजों को बेड मुहैया कराने के लिए लगातार नई रणनीति अपनाई जा रही है। सरकारी अस्पतालों में बेड बढ़ाने, प्राइवेट अस्पतालों को टेकओवर करने बाद अब लक्षण खत्म होते ही मरीजों को होम आइसोलेशन में भेजने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए नया प्रोटोकॉल तैयार हो रहा है। इससे कम मैनपावर में अधिक मरीजों को उपचार मिल सकेगा। सप्ताहभर के अंदर इसे जारी कर दिया जाएगा।

राज्य में मंगलवार को 18021 नए मामले मिले हैं। इसमें अकेले लखनऊ में 5382 मरीज मिले है। सक्रीय मामलों की तादाद 95980 हो गई है। लखनऊ के अलग-अलग चिकित्सा संस्थानों में 2500 गंभीर मरीज भर्ती हैं। अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को डिस्चार्ज करने लिए यह प्रोटोकॉल बनाया है। इसके तहत बगैर लक्षण वाले मरीजों को सात से 10 दिन बाद डिस्चार्ज किया जाता है। लक्षण वाले मरीज को सभी लक्षण समाप्त होने के सात दिन बाद अथवा RTPCR जांच रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद डिस्चार्ज किया जाता है। सूत्रों का कहना है कि अब इसमें परिवर्तन किया जा रहा है। 

नई रणनीति में बगैर लक्षण वालों को होम आइसोलेशन में रखने की तैयारी है। जो लोग अलग-अलग गंभीर बीमारियों की चपेट में हैं उन्हें अस्पताल में एडमिट कर जांच किया जाएगा। आक्सीजन लेवल समेत अन्य मानक में सुधार मिलने पर दूसरे दिन ही डिस्चार्ज किया जा सकेगा।

कोरोना टीका लगवा चुके लोगों के लिए अच्छी खबर, सेंट्रल बैंक दे रहा है ये बड़ी सुविधा

पेटीएम ने मार्च में 970 मिलियन डिजिटल लेनदेन की प्रक्रिया की: रिपोर्ट

अर्थव्यवस्था में हुआ सुधार, इस वर्ष 59 प्रतिशत कंपनियों ने बनाई वेतन वृद्धि की योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -