योगी सरकार का बड़ा फैसला- अब हर जिले में महिलाओं-बच्चों के लिए रिज़र्व होगी एंबुलेंस
योगी सरकार का बड़ा फैसला- अब हर जिले में महिलाओं-बच्चों के लिए रिज़र्व होगी एंबुलेंस
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर का असर कम होने के साथ ही यूपी की योगी सरकार ने तीसरी लहर से निपटने की तैयारियाँ तेज कर दी है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि तीसरी लहर में बच्चे और महिलाएँ अधिक संक्रमित हो सकते हैं। लिहाजा राज्य सरकार ने पहले ही प्रत्येक जिले में महिलाओं और बच्चों के लिए एंबुलेंस के पुख्ता प्रबंध कर दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, योगी सरकार ने ऐसी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए 2200 एंबुलेंस तैयार किए हैं। ये एंबुलेंस महिलाओं और बच्चों के लिए आरक्षित होंगी। सरकार की प्राथमिकता ग्रामीण क्षेत्र और सूबे में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाना है। इसके अलावा दूसरी लहर की रोकथाम के लिए योगी सरकार ने 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा भी कर दी है। शुरुआत में कोरोना की दूसरी लहर के कहर से यूपी भी अछूता नहीं था। आए दिन 30 हजार के करीब मामले आ रहे थे। किन्तु योगी सरकार ने सूबे की स्थिति को सुधारने में कोई कसर नहीं छोड़ी। नतीजन 1 मई को संक्रमण दर 11 फीसद तक आ गई, जबकि 30 अप्रैल तक ये 25 फीसद के आसपास थी। इसी तारीख को राज्य में सबसे अधिक कोरोना केस (3,10,783) दर्ज किए गए थे।

राज्य में संक्रमितों को लेकर ऐसा प्रत्यक्ष परिवर्तन योगी सरकार की प्रतिबद्धता के चलते देखने को मिला। उन्होंने स्थिति सुधार के लिए Team-09 का गठन किया। इस टीम ने सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर गाँव-गाँव जाकर संक्रमण को रोकने के लिए सक्रियता से कार्य किया।

भाकपा के राष्ट्रीय सचिव के नारायण ने वाईएसआरसीपी के बागी सांसद के रघुराम कृष्ण राजू की गिरफ्तारी पर हुआ खुलासा

इस म्यूजियम दिवस पर हुआ बड़ा एलान, हस्तिनापुर में बनाया जाएगा संग्रहालय

कोविड-19 की दूसरी लहर से भारतीय कंपनियों के लिए आय वसूली में होगी देरी: मूडीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -