हिन्दुत्व से लेकर मुफ्त राशन तक यहाँ जानिए योगी सरकार की जीत के 5 सबसे बड़े कारण
हिन्दुत्व से लेकर मुफ्त राशन तक यहाँ जानिए योगी सरकार की जीत के 5 सबसे बड़े कारण
Share:

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी की सरकार आ गई है। जी हाँ और यूपी की कमान दोबारा उनके हाथों में होगी। CM योगी ने पहले ही अपनी जीत के बारे में कह दिया था और अब वह दोबारा जीतकर इतिहास रच चुके हैं, हालाँकि उनके जीत के कारण क्या है यह हर कोई जानना चाह रहा है ,तो हम आपको बताते हैं उनकी जीत के 5 कारण। 

बेहतर कानून व्यवस्था- यूपी में बीजेपी की जीत का बड़ा कारण योगी सरकार के बेहतर कानून व्यवस्था को माना जा रहा है। जी हाँ, महिला सुरक्षा पर सरकार ने काम किया। आप सभी को बता दें कि सरकार ने मनचलों को सबक सिखाने का काम किया और आतंकियों के प्रति सपा सरकार की संवेदना बताकर राष्ट्रहित की बात की। इसके अलावा अवैध कब्जों पर बुल्डोजर चलाया। 

बसपा के वोट बैंक में बिखराव- यूपी में बीजेपी को प्रचंड मिलने के पीछे एक कारण बसपा के वोट बैंक में बिखराव भी माना जा रहा है जिसका पूरा लाभ भाजपा को हुआ। इसी के साथ ही महिला वोटरों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

मुफ्त राशन की डबल डोज- यूपी में मुफ्त राशन की डबल डोज योगी सरकार की वापसी के प्रमुख कारण मानी जा रही है। जी दरअसल  जनता की बीच अवारा पशु का मुद्दा कमजोर पड़ गया और फ्री राशन मजबूत बनकर बीजेपी को जीत दिला दी। इसी के साथ केंद्र की लाभकारी योजनाओं का लाभ मिला।

हिन्दुत्व के मुद्दे- यूपी चुनाव में  एक बार फिर से हिन्दुत्व का मुद्दा भारी रहा। जी हाँ, जनता ने महंगाई और बेरोजगारी को किनारे कर हिन्दुत्व पर वोट किया। जिसका सीधा असर नतीजों पर पड़ा।

किसानों के हित में रही योगी सरकार- 86 लाख किसानों के 36 हजार करोड़ के ऋण माफ किया, गन्ना किसानों को 1.44 लाख करोड़ से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान किया। इसी के साथ 476 लाख मीट्रिक टन चीनी का रिकॉर्ड उत्पादन और खांडसारी इकाइयों को निशुल्क लाइसेंस दिया। इसके अलावा एमएसपी में दोगुना तक वृद्धि और 435 लाख मीट्रिक टन खाद्यान्न की सरकारी खरीद, किसानों को 79 हजार करोड़ का भुगतान किया। इसी के साथ प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में दो करोड़ 53 लाख 98 हजार किसानों को 37,388 करोड़ हस्तांतरित किये और 2399 लाख मीट्रिक टन खाद्यान्न उत्पादन किया। किसानों को 4 लाख 72 हजार करोड़ फसली ऋण का भुगतान किया और मंडी शुल्क एक प्रतिशत घटाया गया। 

रिलीज से चंद घंटे पहले कोर्ट ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर लगाई रोक, जानिए आखिर क्यों?

कोविड अपडेट : भारत में 4,194 नए मामले, 255 लोगों की मौत

'ना शादी, ना बच्चे, न ही सत्ता के भोगी है। जिसे देख गुंडे कांपे, वो उत्तर प्रदेश के योगी है': कंगना रनौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -