बच्चियों की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार का सख्त रुख, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

बच्चियों की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार का सख्त रुख, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रही छेड़छाड़ और बलात्कार के मामलों पर सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने  सख्त रवैया अख्त्यार कर लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बच्चियों की सुरक्षा को लेकर पर प्रभावी और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. इसी कड़ी में योगी सरकार अब बालिका सुरक्षा अभियान पूरे राज्य में चलाने जा रही है, जिसके तहत टीमें विद्यालयों और कॉलेजों में जाकर टीम बच्चियों को जागरूक करेगी. 

जानकारी के अनुसार, यूपी के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय की ओर से सभी जिलों के जिला अधिकारियों एसएसपी को निर्देश जारी कर दिए गए है. जागरूकता अभियान एक जुलाई से शुरू किया जाएगा, जो 31 जुलाई तक यानि एक माह तक जारी रहेगा. इस अभियान में पुलिस अधिकारी कर्मचारी और महिला एवं बाल विकास विभाग के एक्सपर्ट्स की टीम स्कूलों और कॉलेजों में जाकर बच्चियों को जागरूक करने का काम करेगी. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राज्य में निरंतर बढ़ रही महिलाओं के प्रति अपराध के प्रति सीएम योगी सख्त रवैया अपनाने का फैसला लिया है. उन्होंने पुलिस प्रशासन को महिलाओं और बालिकाओं से छेड़खानी करने तथा उन्हें तंग करने वालों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं.

मध्य प्रदेश में बिजली कटौती से परेशान जनता, भाजयुमो ने कमलनाथ को भेजी लालटेन

जब-जब होगा आपातकाल का जिक्र, याद आएंगे पूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडिस

VIDEO: आज इमरजेंसी को पूरे हुए 44 साल, पीएम मोदी ने किया ऐसा ट्वीट