VIDEO: आज इमरजेंसी को पूरे हुए 44 साल, पीएम मोदी ने किया ऐसा ट्वीट

VIDEO: आज इमरजेंसी को पूरे हुए 44 साल, पीएम मोदी ने किया ऐसा ट्वीट

नई दिल्ली: भारत के लोकतंत्र में 25 जून को एक काले दिवस के रूप में याद किया जाता है। आज ही के दिन 1975 में तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने आपातकाल की घोषणा की थी। आज देश के लोकतंत्र में लागू की गई इमरजेंसी को पूरे 44 वर्ष हो गए हैं। इमरजेंसी के 44 वर्ष पूरे होने पर पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ट्विट कर रहे हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो क्लिप डालकर आपातकाल को याद किया। पीएम मोदी द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में संसद के भाषण की एक क्लिप को भी दिखाया गया है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा है कि आज ही के दिन सियासी हितों के लिए लोकतंत्र की हत्या कर दी गई थी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस दिवस पर पर ट्वीट किया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा है कि '1975 में आज ही के दिन मात्र अपने राजनीतिक हितों के लिए देश के लोकतंत्र की हत्या की गयी। देशवासियों से उनके मूलभूत अधिकार छीन लिए गए, अखबारों पर ताले लगा दिए गए। लाखों राष्ट्रभक्तों ने लोकतंत्र को पुनर्स्थापित करने के लिए अनेकों यातनाएं सहीं। मैं उन सभी सेनानियों को नमन करता हूं।' केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा है कि इस दिन को देश संस्थानों की अखंडता बनाए रखने के रूप में याद रखे।

 

भाजपा की रथयात्रा पर शिवसेना ने दी शुभकामनाएं, महाराष्ट्र सरकार के लिए कही ये बात

आज भारत दौरे पार आएँगे माइक पोम्पियो, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

मिलिए इनसे, ये हैं महासमुंद से भाजपा सांसद 'चुन्नीलाल साहू'