योगी राज में अब मिलेगा 5 रुपए में भरपेट खाना
योगी राज में अब मिलेगा 5 रुपए में भरपेट खाना
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सस्ती दर पर भोजन की सुविधा उपलब्ध करवाई है। दरअसल उत्तरप्रदेश राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय की शुरूआत करने वाली है। इस योजना के प्रारंभ होने के बाद मध्यप्रदेश के बाद उत्तरप्रदेश में सस्तीदर भोजन की सुविधा प्रदान की जा रही है। दरअसल मध्यप्रदेश में 7 अप्रैल को दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना का प्रारंभ किया जा चुका है।

इस सुविधा के तहत केवल 5 रूपए में लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। उत्तरप्रदेश में जो योजना प्रारंभ होगी उसे अन्नपूर्णा भोजनालय का नाम दिया गया है उप्र में दी जाने वाली इस सुविधा के तहत केवल 3 रूपए में नाश्ता और 5 रूपए में भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। यह भी कहा गया है कि किसानों की कर्ज  माफी के बाद इस तरह का निर्णय गरीब लोगों में लोकप्रिय होने की संभावना है। राज्य सरकार जो योजना संचालित करेगी उसके तहत नाश्ते में इडली सांभर व पोहा और दलिया आदि प्रदान किया जाएगा।

तो दूसरी ओर भोजन में रोटी, मौसम की सब्जियां,अरहर की दाल व चांवल आदि उपलब्ध करवाया जाएगा। इस योजना को लेकर राज्य के मुख्य सचिव ने प्रेजेंटेशन का अवलोकन कर लिया है। उन्हें यह योजना बेहद पसंद आई है। भोजन के लिए ऐसे स्थानों का चयन किया जाएगा जहां पर गरीब और परिश्रमी लोग अधिक रहा करते हैं। सीएम योगी सरकार की इस तरह के कार्य के लिए सराहना की जा रही है।

लव जिहाद के चलते UP में मुस्लिम शख्स की हत्या, शंका के घेरे में CM योगी की हिन्दू युवा वाहिनी

बाहुबलियों पर कसा जा रहा है UP में शिकंजा, हो रही है शिफ्टिंग

गुरूवार शुक्रवार को सांसदों व विधायकों से मिलेंगे CM योगी आदित्यनाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -