एक्शन में योगी सरकार, पोर्टल में दर्ज हुई भू माफिया एवं आपराधिक तत्वों की  कुंडली
एक्शन में योगी सरकार, पोर्टल में दर्ज हुई भू माफिया एवं आपराधिक तत्वों की कुंडली
Share:

लखनऊ : लगता है यूपी की योगी सरकार ने भू माफिया और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की पूरी तैयारी कर ली है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक पोर्टल लॉन्च किया जिसमें एंटी भू-माफिया अभियान की पूरी जानकारी है. इस पोर्टल पर एंटी भू-माफिया स्क्वाड द्वारा भू-माफियाओं के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई को दर्ज किया जाएगा.

 इस बारे में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि 1035 भू-माफियाओं को चिन्हित किया गया है. इनमे से 42 पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है, जबकि 70 पर आपराधिक मामले दर्ज किये गए है. बता दें कि इसके पूर्व योगी सरकार ने राज्य में भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एंटी भू-माफिया टास्कफोर्स का गठन किया था. भू-माफ़ियाओं के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की बात सरकार के चुनावी एजेंडे में शामिल थी.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इस टास्क फोर्स की निगरानी करते हैं. सरकार ने ज़बरन जमीन क़ब्ज़ा करने वाले लोगों की सूची बनाई जाएगी इसके अलावा  जिले में थाना स्तर पर चकबंदी अधिकारी और थानेदार यह सूची बनाएंगे. इलाक़े के दबंगों की ज़मीनों का ब्योरा भी एकत्रित करने का आदेश दिया गया था. मथुरा में जवाहर बाग कांड के बाद भाजपा ने जमीन क़ब्ज़े और भूमाफ़ियाओं को बड़ा मुद्दा बनाया था. सरकार का यह प्रयास उसी की कड़ी है.

यह भी देखें

यूपी के तीन शहर स्मार्ट सिटी मिशन में शामिल, सीएम योगी ने माना आभार

PM ने बारिश में भीगते हुए किया योग, कहा- योग से देश में बन रहा नया जॉब मार्केट, नमक की तरह जरुरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -