नशे के खिलाफ CM योगी ने किया बड़ा अभियान, अधिकारीयों को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम
नशे के खिलाफ CM योगी ने किया बड़ा अभियान, अधिकारीयों को दिया 7 दिन का अल्टीमेटम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नशे कारोबारियों पर अब बड़ा एक्शन होने वाला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी को ड्रग्स मुक्त करने के अभियान के तहत प्रदेश में बड़ा ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इसी अभियान के तहत प्रत्येक जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को डेडलाइन भी दी गई है। जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षक को मुख्यमंत्री योगी ने 7 दिन का वक़्त देते हुए नशे के कारोबार को नेस्तनाबूद करने के निर्देश दिए हैं। 

इसी के तहत एंट नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) का गठन भी किया गया है। योगी के निर्देश के बाद बड़े पैमाने पर छापेमारी शुरू हो चुकी है। एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने आज गुरुवार को जानकारी दी है कि सीएम योगी के निर्देश के बाद बीते दो दिनों से प्रत्येक जिले में लगातार तलाशी और छापेमारी चल रही है। पूरे राज्य में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सभी पुलिस अधिकारियों, DM, SDM और CO को भी नशा करने और इसका कारोबार करने वालों को चेतावनी देने, सर्च करने के साथ इन पर नकेल कसने केलिए एक सप्ताह की मोहलत दी गई है। 

मुख्यमंत्री योगी ने दंगाइयों और अपराधियों पर शिकंजा कसने के बाद मंगलवार को ड्रग माफिया पर शिकंजा कसने के लिए एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स गठित किया था। इसके तहत जोन और क्षेत्रीय स्तर पर नारकोटिक्स पुलिस थानों की स्थापना की जाएगी। शुरुआत में बाराबंकी और गाजीपुर में थाने स्थापित किए जाएंगे फिर आगे दूसरी जगह भी थाने खुलेंगे।

असम में आतंकवाद को लेकर सरकार अलर्ट, अब तक 34 गिरफ्तार, बांग्लादेश से जुड़े तार

क्या सोनाली फोगाट की हत्या हुई थी ? अब गोवा पुलिस ने धारा 302 के तहत दर्ज किया केस

जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश करते 3 आतंकियों को सेना ने किया ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -