योगी आदित्यनाथ का CM बनने के बाद पहला भाषण, UP को विकास के पथ पर लाएंगे
योगी आदित्यनाथ का CM बनने के बाद पहला भाषण, UP को विकास के पथ पर लाएंगे
Share:

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की एकतरफा जीत के बाद आज मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हुई, आज हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद निर्णय लिया गया है कि योगी आदित्य नाथ उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री होंगे. बता दे कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से पांचवी बार सांसद है. वह गोरखनाथ मठ के महंत है, साथ ही कट्टर हिन्तुत्व की छवि के लिए जाने जाते है.

योगी आदित्यनाथ कई बार अपने बयानों को लेकर भी चर्चा में रहते हैं, लव जेहाद और धर्मांतरण जैसे मसलों पर दिए बयान खूब चर्चा में रहे. बता दे कि राजनीति में आते ही योगी आदित्यनाथ ने दूसरी डगर भी पकड़ ली. उन्होंने हिंदू युवा वाहिनी का गठन कर धर्म परिवर्तन के खिलाफ मुहिम छेड़ दी थी, जानकारी दे दे कि 2007 में गोरखपुर में हुए दंगो का मुख्य आरोपी योगी आदित्यनाथ को बनाया गया था.

मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद विधायक दल की बैठक को संबोधित कर आदित्यनाथ ने कहा, इतना बड़ा राज्य है और इसे चलाना आसान नहीं होगा. इसके लिए मुझे 2 सहायक चाहिए होंगे ताकि में प्रदेश को उचित तरीके से चला सकु. राज्य को बदलने के लिए विधायको का साथ चाहिए. मुख्यमंत्री के नाम की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्या होंगे. हम सभी राज्य को विकास के रास्ते पर ले जाने को अग्रसर रहेगे.

ये भी पढ़े 

उत्तरप्रदेश में होगा अब योगी राज

आदित्यनाथ ने यूपी में भाजपा की जीत पर दिया यह बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -