स्वास्थ्य मंत्री के पत्र के बाद योग गुरु रामदेव ने एलोपैथी टिप्पणी ली वापस
स्वास्थ्य मंत्री के पत्र के बाद योग गुरु रामदेव ने एलोपैथी टिप्पणी ली वापस
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार 23 मई को योग गुरु रामदेव को पत्र लिखकर एलोपैथिक दवा पर अपनी टिप्पणी वापस लेने को कहा, जिसका चिकित्सा बिरादरी ने कड़ा विरोध किया। क्या था रामदेव ने दावा किया कि "एलोपैथी दवाएं लेने के बाद लाखों लोग मारे गए थे।" हर्षवर्धन ने पहले कहा था: “मैंने योग गुरु रामदेव को पत्र लिखकर आपत्तिजनक बयान वापस लेने को कहा है। बयान ने कोविड योद्धाओं का अपमान किया और देश की भावनाओं को आहत किया। ”

"आपने न केवल कोरोना योद्धाओं का अपमान किया है, बल्कि देश के लोगों की भावनाओं को आहत किया है। कल आपका स्पष्टीकरण इसकी भरपाई के लिए पर्याप्त नहीं है। मुझे आशा है कि आप इस पर गंभीरता से विचार करेंगे और अपने बयान पूरी तरह से वापस ले लेंगे।" हर्षवर्धन ने हिंदी में दो पेज के पत्र में कहा- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के एक पत्र का जवाब देते हुए रामदेव ने कहा कि वह इस मामले को शांत करना चाहते हैं। 

माननीय मंत्री जी, मुझे आपका पत्र मिला है। मैं अपना बयान वापस लेता हूं, विभिन्न चिकित्सा पद्धतियों पर विवाद को शांत करता हूं …” उन्होंने अपने निजी ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो का हवाला देते हुए, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने शनिवार को कहा था कि रामदेव ने दावा किया था कि एलोपैथी एक "बेवकूफ विज्ञान" है और रेमेडिसविर, फैबीफ्लू जैसी दवाएं और भारत के ड्रग्स कंट्रोलर जनरल द्वारा अनुमोदित अन्य दवाएं कोविड का इलाज करने में विफल रही हैं। 

पहली ईंधन सेल का आविष्कार कब किया गया था?

आने वाले वर्षों में कौन सा राज्य बहुउद्देशीय समुद्री शैवाल पार्क स्थापित करेगा?

जर्मनी ने ब्रिटेन से पहुंचने वाले लोगों के लिए जारी किया नया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -