ओडिशा के 12 जिलों में जारी हुई येलो चेतावनी
ओडिशा के 12 जिलों में जारी हुई येलो चेतावनी
Share:

भारत के मौसम विभाग के ओडिशा क्षेत्रीय केंद्र ने गुरुवार तक ओडिशा के 12 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर घने कोहरे की आशंका जताई है। विभाग ने बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा कटक, जगतसिंहपुर, खुर्दा, सुंदरगढ़, ढेंकनाल, अंगुल, कंधमाल, और मयूरभंज जिलों के लिए इस संबंध में एक येलो चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग कार्यालय ने आगे कहा कि अगले दो दिनों में सुबह के समय आंतरिक ओडिशा में एक से दो स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छा सकता है, जिससे दृश्यता और यातायात में बाधा आ सकती है। “भारी कोहरा आपकी दृश्यता को गंभीर रूप से कम कर देता है और ड्राइविंग को बहुत खतरनाक बना देता है। हमारी सलाह है कि डूबा हुआ हेडलाइट और फॉग लैंप पर स्विच करें, अपनी गति कम करें और वाहन से सुरक्षित दूरी को सामने रखें। यदि कोहरा बंद हो जाता है, तो अपनी गति को और कम कर दें और अपने गंतव्य पर पहुंचने में अपना समय लें। अपनी खिड़की को थोड़ा खोलें ताकि आप अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए सुन सकें, खासकर जंक्शनों पर। कमजोर सड़क उपयोगकर्ताओं को जब तक यह आवश्यक नहीं है, तब तक कोहरे में साइकिल चलाने या चलने से बचना चाहिए।”

कोरापुट में सबसे कम 14 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, और दूसरा स्थान सोनपुर और दरिंगबाड़ी द्वारा 15 डिग्री सेल्सियस के करीब दूसरे स्थान पर है। अगले 2-3 दिनों के दौरान रात के तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

रायबरेली स्थित बैटरी की दूकान में अचानक लगी आग, 40 लाख का माल जलकर ख़ाक

आने वाले दिनों में होगा दिल्ली की जलवायु में ये परिवर्तन

दिल्ली में बेकाबू कोरोना के बीच आज होगी 'फेलूदा' किट की लॉन्चिंग, 40 मिनिट में आएँगे नतीजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -