Year Ender 2019: गूगल ने बंद की यह 5 सेवाएं, जानें इनके बारें में
Year Ender 2019: गूगल ने बंद की यह 5 सेवाएं, जानें इनके बारें में
Share:

साल 2019 अपने आखिरी चरण में है. नए साल 2020 के स्वागत की तैयारियां हो चुकी हैं. हर जाने वाला साल कुछ देकर जाता है और आने वाला कुछ लेकर आता है. हर साल की तरह इस साल भी गूगल ने अपने कई प्रोडक्ट्स और सेवाएं बंद कर दी है.

Google Inbox: गूगल ने अपने 4 साल पुराने ‘Inbox by Gmail’ ऐप को बंद करने का फैसला लिया है. मार्च 2019 में जीमेल इनबॉक्स को बंद कर दिया गया है. इसे बंद करने को लेकर गूगल ने कहा था कि वह जीमेल पर फोकस करना चाहता है. बता दें कि इनबॉक्स बाय जीमेल को 2014 में लांच किया गया था.

Google+: 8 साल बाद गूगल ने अपनी सोशल प्लेटफॉर्म गूगल प्लस को बंद कर दिया है. इसकी टक्कर फेसबुक से हो रही थी. यूजर्स से बढ़िया प्रतिक्रिया नहीं मिलने के कारण गूगल ने अपने इस सोशल नेटवर्किंग साइट को बंद करने का फैसला लिया है.

Google URL Shortener: 2019 की शुरुआत में ही गूगल ने यूआरएल को छोटे करने वाली अपनी साइट यूआरएल शॉर्टनर को बंद दिया है. गूगल यूआरएल शॉर्टनर किसी भी बड़ी लिंक (यूआर) को एक छोटे-से कस्टम यूआरएल में बदलता था.

Google Allo: गूगल ने अपने लोकप्रिय एप गूगल Allo को भी बंद करने का फैसला लिया है. गूगल ने ऐलो एप में साल 2018 में ही निवेश करना बंद कर किया था. इस एप को 2016 में लांच किया गया था. 12 मार्च 2019 से गूगल एलो ने काम करना बंद कर दिया है.

Chromecast Audio: गूगल ने क्रोमकास्ट ऑडियो को साल 2015 में लॉन्च किया था. इस डिवाइस के जरिए ऑडियो फाइल को किसी भी डिवाइस से एक इनपुट के जरिए किसी स्पीकर पर प्ले किया जा सकता था.

ग्राहकों के लिए सुनहरा मौका, 2020 में लॉन्च होगा शानदार कीमत वाला स्मार्टफोन, जानें क्या है फीचर्स

शाओमी जल्द लॉन्च करेगा दमदार फीचर्सलेस वाले स्पीकर , जानें क्या है कीमत

CES 2020: OnePlus की इस लोकप्रिय स्मार्टफोन सीरीज के अगले वर्जन का हो सकता है अनाउंसमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -