13 दिन बाद बंद हो जाएंगे यमनोत्री धाम के कपाट, अब तक दर्शन कर चुके हैं हज़ारों लोग
13 दिन बाद बंद हो जाएंगे यमनोत्री धाम के कपाट, अब तक दर्शन कर चुके हैं हज़ारों लोग
Share:

देहरादून: चार धाम में से एक यमुनोत्री धाम की यात्रा के कपाट बंद होने को अब सिर्फ 13 दिन शेष हैं. अंतिम समय में मंदिर दर्शन में दर्शन करने वाले भक्तों में काफी उत्साह दिख रहा है. कुछ भक्त सात महीने बाद पहली बार यमुना मां के दर्शन कर रहे हैं. वहीं, भक्तों की बढ़ती तादाद से व्यवसायी भी काफी खुश दिख रहे हैं.

दरअसल, चारधामों में से एक यमुनोत्री धाम के पट भैयादूज के अवसर पर 16 नवम्बर को बंद होते हैं. ग्रीष्मकालीन यात्रा के दौरान इस साल कोरोना महामारी के कारण मंदिर दर्शन को अंतिम समय में इजाजत मिली है. लिहाजा दो महीने की यात्रा में इन दिनों अंतिम महीने में श्रद्धालुओं का उत्साह भी चरम पर है. मां यमुना के दर्शन करने के साथ ही श्रद्धालु पहाड़ी प्राकृतिक सौंदर्य का भी खूब लुत्फ़ उठा रहे हैं. बच्चों से लेकर वृद्ध यात्री यमुनोत्री धाम पहुंच कर मां यमुना के पावन दर्शनों का लाभ ले रहे हैं. अब तक कुल 6681 भक्त यमुनोत्री धाम पहुंच चुके हैं.

आपको बता दें कि कोरोना काल की वजह से कुछ राज्यों में मंदिरों में दर्शन की इजाजत नहीं है. लिहाजा कई ऐसे भी श्रद्धालु हैं, जो सात महीने में पहली बार किसी मंदिर के तौर पर यमुनोत्री धाम मंदिर के दर्शन कर आशीर्वाद ले रहे हैं. बता दें कि 13 दिन बाद यमुनोत्री धाम के पट बंद हो जायेंगे. ऐसे में इन दिनों आने वाले भक्तों के उत्साह से यात्रा पर निर्भर रहने वाले होटल व्यवसायी भी खुश नज़र आ रहे हैं. वे यात्रियों का धन्यवाद् कर रहे हैं.

वित्त मंत्रालय ने जीएसटी मुआवजे पर 16 राज्यों को 2-किश्त के रूप में जारी किए 6,000 करोड़ रुपये

आज ये रहा मार्केट का हाल, निफ़्टी में हुई 143 अंको की बढ़ोतरी

RBI ने मुद्रा और बांड बाजारों के लिए व्यापार समय को बढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -