यामाहा ने लांच की स्कूटर, ये है फीचर्स

जापान की टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी यामाहा ने एक्स-मैक्स नाम से नया स्कूटर बाजार में लांच किया है। 125 सीसी की क्षमता वाली इस बाइक में रेगुलर मॉडल के मुकाबले कई अपडेट्स के जरिए अहम बदलाव किए गए है।

इसे यूरोपियन मार्केट में पेश किया जा चुका है। इस स्कूटर को कई आकर्षक रंगो जैसे सोनिक ग्रे, ब्लेजिंग ग्रे, फैंटम ब्लू औऱ रेडिकल रेड में प्रेजेंट किया गया है। हांलाकि भारत में इसके लांच के संबंध में कोई जानाकारी नहीं आई है।

सिंगल सिलिंडर इंजन वाली लिक्विड कूल्ड 125 सीसी की इस बाइक में अधिकतम 8750 आरपीएम पर 14 बीएचपी का पावर और 6000 आरपीएम पर 12 एनएम का टॉर्क जेनेरेट होगा। डायनेमिक और वर्सेटाइल लुक वाले इस स्कूटर का लुक स्पोर्टी है और इसमें एयरोडायनेमिक बॉडीवर्क भी है।

इसमें टैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी है, जिसमें एक खास किस्म का सेंसर लगाया गया है। इसका काम पिछले पहिए के स्पीड को ध्यान में रखना है। 2018 यामाहा एक्स मैक्स में 15 इंच का व्हील्स है, जो टेलीस्कोपिक सस्पेंशन से लैस है।

यह राइड स्टेबिलिटी और कंट्रोल को बेहतर करता है। इन सबके अलावा इस मल्टीपल फीचर वाले बाइक के सीट के नीचे दो हेलमेट रखने के लिए बड़ा स्पेस दिया गया है। स्कूटर में सेंट्रल एलईडी डिस्प्ले है। जिसे डुअल एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट से लैस किया गया है।

अब भारत में ही बनेगी लीथियम बैटरी, सुजुकी करेगी शुरुआत

ये 7 कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा नहीं लेंगी

शुरु हो गया मारुति सुजुकी ऑटोप्रिक्स 2017, प्रथम चरण संपन्न

बीएमडब्ल्यू ने की सबसे बड़ी एसयूवी एक्स 7 का खुलासा

हीरो मोटर: हीरो एक्सट्रीम 200 एस जल्द लांच होगी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -