ये 7 कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा नहीं लेंगी
ये 7 कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा नहीं लेंगी
Share:

नई दिल्ली. दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा ऑटो शो इंडियन ऑटो एक्सपो 2018 अगले साल फरवरी में शुरू होने वाला है. ऑटो एक्सपो कार मैन्युफेक्चरर कंपनी के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म है, जहां कंपनियां अपने लेटेस्ट मॉडल्स को दुनिया के सामने पेश करती है. ऑटो एक्सपो के जरिये कार मैन्युफेक्चरर कंपनी को देश में अपने ब्रांड को एक अलग पहचान देने में मदद मिलती है. उम्मीद है कि भारत विश्व स्तर पर तीसरा सबसे बड़ा कार मार्केट बन कर उभरे.

इस मामले में यह भी बता दे कि आने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में कई कंपनियां हिस्सा नहीं लेगी. इसमें प्रमुख रूप से फॉक्सवैगन इंडिया, स्कोडा इंडिया, फोर्ड इंडिया, ऑडी इंडिया, निसान इंडिया और जनरल मोटर्स इंडिया और मोटरसाइकिल निर्माता कम्पनी डुकाटी इंडिया शामिल है, जिन्होंने अब तक ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा लेने का फैसला नहीं किया है. इसका कारण सेस बढ़ोतरी और जीएसटी बताया जा रहा है.

ऑटो एक्सपो 2016 में भी बजाज ऑटो, हार्ले-डेविडसन इंडिया और रॉयल एनफील्ड जैसी कंपनियां शामिल नहीं थी. उस समय इन कंपनियों ने भागीदारी लागत और अपर्याप्त रिटर्न होने का कारण बताया था. इन्हीं कारणों से इस साल भी ये कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा लेने से दूर भाग रही है. इस बारे में स्कोडा और फॉक्सवैगन ने भी यह पुष्टि की है कि वह आगामी ऑटो एक्सपो 2018 में भाग नहीं लेंगी. यह भी बता दे कि होने वाले ऑटो एक्सपो में कुछ नई कार कंपनियां जैसे कोरियन किया, एमजी मोटर यूनिट, चीन की SAIC और फ्रांस की प्यूजो हिस्सा ले सकती है.

ये भी पढ़े

फ़ोर्स गोरखा बीएस 4 मॉडल भारत में हुई लांच

टोयोटा ने इन दो मॉडल को अपडेशन के साथ किया लांच

इस वेबसाइट पर उपलब्ध है कार और बाइक का रिकॉल डेटा

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -