जल्द ही लॉन्च की जाएगी Yamha की नई बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

Yamaha Motor India ने एलान किया है कि वह 21 सितंबर को एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली। लेकिन कंपनी ने अपकमिंग प्रोडक्ट के नाम पर अब भी कोई बयान नहीं दिया है लेकिन आने वाली बाइक YZF-R125 M होने की आशंका है। इतना ही नहीं इस बाइक को कुछ दिनों पहले एक डीलरशिप पर स्पॉट किया गया था, जो इस बात का संकेत है कि आधिकारिक लॉन्च जल्द ही किया जाने वाला है। कुछ समय पहले सामने आ चुकी स्पाई इमेजे को देखकर इस मोटरसाइकिल्स के कुछ फीचर्स की कुछ ख़बरें सामने आई थीं।

रिपोर्ट्स की माने तो YZF-R125 M को YZF-R7 सुपरस्पोर्ट मॉडल से प्रेरित कुछ प्रमुख डिज़ाइन अपडेट के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। बाहर की तरफ, इसमें फ्रंट में LED DRL के साथ पूरी तरह से नया सिंगल-पॉड हेडलैंप भी मिलने वाला है। स्प्लिट-स्टाइल सैडल, फेयरिंग-माउंटेड रियर-व्यू मिरर, साइड-स्लंग एग्जॉस्ट और स्लीक टेललाइट के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक भी दिया जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोटरसाइकिल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRLF, इंडिकेटर और टेल लाइट समेत एक पूर्ण एलईडी लाइटिंग पैकेज का उपयोग करने वाली है। कुछ अन्य प्रमुख हाइलाइट्स में यामाहा वाई-कनेक्ट ऐप के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल होगी जो कई स्मार्ट सुविधाओं  को शुरू कर देगी।  आगे बता दें कि R125 एक छोटे 125cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है जो 14.5 bhp और 11.5Nm का टार्क पैदा करता है। स्लिपर क्लच के साथ सिक्स-स्पीड ट्रांसमिशन ट्रांसमिशन विकल्पों में से एक है। दोनों सिरों पर, बाइक 17-इंच मिश्र धातु पहियों पर चलती है। इसके फ्रंट में 41mm इनवर्टेड फोर्क्स और बैक में मोनो-शॉक लगा है। बाइक में 292mm का फ्रंट डिस्क और 220mm का रियर डिस्क ब्रेकिंग है। दुर्भाग्य से, जल्द ही इस बाइक को भारत लाने की कोई योजना नहीं है। यह दुनिया भर के प्लेटफॉर्म पर KTM RC125 जैसी बाइक्स को टक्कर देने वाली है।

मौनी रॉय पर इस अभिनेता ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- 'चेहरा भी नहीं देखना चाहता'

शमिता को लेकर बोली शिल्पा शेट्टी- तुम बिग बॉस की विनर हो मेरी जान...

यूपी में बीजेपी की चुनाव टीम आज से करेगी ओबीसी मोर्चा की राज्य कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -