'मज़ार में बदल गई याकूब मेमन की कब्र...', वायरल तस्वीर पर मचा बवाल
'मज़ार में बदल गई याकूब मेमन की कब्र...', वायरल तस्वीर पर मचा बवाल
Share:

मुंबई: मुंबई ब्लास्ट के अपराधी याकूब मेमन के कब्र की एक फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि याकूब मेमन की कब्र को मार्बल एवं लाइट्स से सजाया गया है। तस्वीर सामने आने के पश्चात् इस पर राजनीति भी आरम्भ हो गई। भाजपा नेता राम कदम ने आरोप लगाया है कि उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री रहते याकूब मेमन की कब्र, मज़ार में परिवर्तित हो गई।

भाजपा नेता राम कदम ने कहा कि इसके लिए उद्धव ठाकरे, शरद पवार एवं राहुल गांधी को मुम्बई के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। गौरतलब है कि मरीन लाइन्स रेलवे स्टेशन के सामने लगभग 7 एकड़ में बने बड़े कब्रिस्तान में 5 वर्ष पहले फांसी दिए जाने के पश्चात् याकूब मेमन की लाश को दफनाया गया था। अब एक याकूब मेमन के कब्र की फोटो सामने आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि याकूब मेमन की कब्र को मार्बल एवं लाइट्स से सजाया गया है। इस बारे में जब बड़ा कब्रिस्तान के कर्मचारी से पूछा गया तो उसने कहा कि कब्रिस्तान में कई ऐसे कब्र हैं, जिन्हें मार्बल से सजाया गया है, इसके लिए वो सालाना फीस भरते हैं।

कर्मचारी ने कहा कि याकूब मेमन के कब्र वाले स्थान को बहुत पहले से लिया गया है, याकूब मेमन के कब्र के पास 3 और कब्र हैं, जो उनके रिश्तेदारों के है कब्रिस्तान के कर्मचारी अशफाक कहते हैं कि किसी ने शरारत की है, क्योंकि पूरे कब्रिस्तान में जगह जगह लाइट लगी हुई है, जो शाम 6 बजे से 11 बजे तक जलती है। तत्पश्चात, बुझा दिया जाता है। अशफाक ने कहा कि याकूब मेमन के कई रिश्तेदार आते हैं, जो कब्र की साफ सफाई का ध्यान रखते हैं। बड़ा कब्रिस्तान के कर्मचारी अशफाक ने कई और कब्र दिखाए, जिन्हें मार्बल से घेरा गया था। उन्होंने कहा कि शब-ए-बारात के दिन पूरे कब्रिस्तान को सजाया जाता है, लाइट लगाई जाती है, हो सकता है कि ये तस्वीर उसी समय की हो।

'कार्रवाई की तो कुचल दिए जाओगे...', खनन माफियाओं ने दी अधिकारियों को सरेआम धमकी

'बच्चा बुखार से तड़पता रहा, नर्स मोबाइल देखने में व्यस्त रही', मौत पर मचा बवाल

लंपी वायरस से राजस्थान में 50 हज़ार गायों की मौत, खुले में फेंके जा रहे शव.., कांग्रेस सरकार की नाकामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -