Yahoo होगा 'Altaba'
Yahoo होगा 'Altaba'
Share:

हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि अमरीका की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी याहू का नाम सिर्फ अब अतिति बनने वाला है. जिसके चलते अब याहू का नाम समाप्त होकर अलतबा इसकी पहचान बनने वाला है.  बताया गया है कि याहू इंक का वेरिजोन कम्युनिकेशंस इंक के साथ करार होने के साथ ही उसका नाम अलतबा इंक हो जाएगा. वही इस बात का भी खुलासा हुआ है कि इसके साथ ही कंपनी की सीईओ मार्रिसा मेयर भी अपना इस्तीफा दे देगी.

याहू ने अपनी सफलतम शुरुआत 1994 में की थी, जिसके बाद इसने पुरे विश्व में अपने कीर्तिमान को स्तापित किया था. किन्तु बाद में गूगल का इस पर व्यापक असर पड़ा. 

वेरिजोन ने 4.83 अरब डॉलर में याहू की वेब सर्विस का सौदा कर दिया है. जिसके चलते अब याहू की जगह अलतबा नाम ही इसकी पहचान बनेगा. सौदे पर मुहर लग जाने के बाद याहू मेल, याहू मैसेंजर तथा याहू सर्च इंजन, डिजिटल प्रचार आदि का पूरा जिम्मा वेरिजोन का होगा. इसके साथ ही इसमें टोर ब्राहम, एरिक ब्रैंड, कैथरिन फ्रीडमैन, थॉमस मक्लनेरे और जेफरी स्मिथ आदि निदेशक के रूप में रहेगे. इसके साथ ही एरिक ब्रैंड को इस कंपनी का अध्यक्ष बनाया गया है. इसके साथ ही अब याहू के सह संस्थापक डेविड फिलो भी याहू से विदाई ले लेंगे. अलतबा की चीन की कंपनी अलीबाबा और याहू जापान में भी हिस्सेदारी रहेगी. कंपनी के पास अलीबाबा के 15 फीसदी और याहू जापान के 35.50 प्रतिशत शेयर हैं.  

आपको बता दे की आज के समय में सबसे बड़े सर्च इंजन के रूप में गूगल को पहचान जाता है, वही गूगल और याहू में प्रतिस्पर्धा में याहू को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा. जिसमे इसका अस्तित्व धीरे धीरे खत्म होता चला गया. और अब याहू सिर्फ अतीत में ही बनकर रहेगा. 

Paytm का कर रहे हो इस्तेमाल तो जान लीजिये यह बात, बंद नही हो रहा है वॉलेट बैंक

5G स्पीड के साथ 3 सेकेंड में डाउनलोड होगी 1जीबी फाइल

BHIM एप यूज़र्स की संख्या पहुंची 1 करोड़ के पार, ऐसे करे इसका इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -