BHIM एप यूज़र्स की संख्या पहुंची 1 करोड़ के पार, ऐसे करे इसका इस्तेमाल
BHIM एप यूज़र्स की संख्या पहुंची 1 करोड़ के पार, ऐसे करे इसका इस्तेमाल
Share:

हाल में डिजिटल लेनदेन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लांच की गयी भीम एप जहा लोगो की पसन्द बनी हुई है.  वही इससे जुडी जानकारी में पता चला है कि इसको डाउनलोड करने वाले यूज़र्स की संख्या एक करोड़ के पार पहुँच गयी है. आईटी मंत्रालय के मुताबिक, इस एप को अब तक प्ले स्टोर से 1 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है, और साथ ही अब तक इससे लगभग 10 लाख ट्रांजेक्शन किए जा चुके हैं. अगर आपने अब तक इसका इस्तेमाल या डाउनलोड नही किया है तो हम आपको बता रहे है इसके इस्तेमाल करने का आसान तरीका.

सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर NPCI डेवलपर्स वाला भीम एप डाउनलोड कर इंस्टॉल करें. इसके बाद इसमें भाषा का चुनाव करने के बाद वेरिफिकेशन के लिए फोन नंबर एंटर करें. वेरिफिकेशन होने के बाद अपनी बैंक का चुनाव करे. इसमें आपके पास यूपीआई नंबर है तो ये मोबाइल नंबर से जानकारी ले लेगा और अगर नहीं है तो आप क्रिएट कर सकते हैं. इसमें अकॉउंट डिटेल भरने के बाद UPI पिन सेट करना होगा. इसके लिए आपको अपने डेबिट कार्ड के आखिरी 6 डिजिट और एक्सपाइरी डेट डालनी होगी.

UPI पिन जनरेट हो जाने के बाद मेन्यू में सेंड, रिक्वेस्ट, स्कैन एंड पे जैसे ऑप्शन दिखाई देगे. पैसे भेजन के लिए रिसीवर का यूपीआई नंबर डालें, अमाउंट डालें, बाद कोई भी रिमार्क डालें और अपना यूपीआई पिन डालें और रिक्वेस्ट बैलेंस पर क्लिक करें. इसके द्वारा आप आसानी से पैसों का आदान प्रदान कर सकते है.

रूस ने लगाया LinkedIn एप्प पर बैन

एंड्रायड स्मार्टफोन में ऐसे Recover कर सकते हो आप अपनी डिलीट हुई PHOTOS

यहाँ फ्री में मिलता है स्मार्टफोन से लगाकर स्कूटर्स और बहुत कुछ

mobikwik देश भर में डिजिटल प्लेटफार्म से जोड़ेगी 15 करोड़ लोगों को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -