Xiaomi में यह ऐप है बहुत खतरनाक, आपके फ़ोन को पंहुचा रहा नुकसान
Xiaomi में यह ऐप है बहुत खतरनाक, आपके फ़ोन को पंहुचा रहा नुकसान
Share:

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी का यदि आपके पास भी  Xiaomi का स्मार्टफोन है तो बहुत ही सावधान रहने की आपको जरूर है, क्योंकि एक ऐप को लेकर शाओमी के फोन में ग्राहकों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गये हैं. प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार शाओमी के फोन के ब्राउजर में एक यूआर पहले से ही एक्टिव है जिसे कि सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं माना जा सकता है. एक सिक्योरी फर्म वहीं कहा है कि यूजर्स के लिए शाओमी के फोन में मौजूद सिक्योरिटी ऐप  खतरा है. आगे हम आपको इस संम्बध मे पूरी जानकारी देने जा रहे है.

चेक-प्वाइंट ने अपनी रिपोर्ट में कहा जो कि एक सिक्योरिटी रिसर्ट फर्म है, कि यूजर्स की निजी जानकारी चोरी शाओमी के फोन में मौजूद सिक्योरिटी ऐप कर सकता है.  आपकी जानकारी के लिए बता दे ​कि अधिकतर फोन में शाओमी सिक्योरिटी ऐप पहले से ही इंस्टॉल्ड मिलता है. जिसे किसी हालत मे डिलीट नहीं किया जा सकता है. यह संदिग्ध ऐप आपकी निजी जानकारी किसी अन्य एप तक पहुंचा सकता है.

साथ ही कोई हैकर आपके फोन में इस ऐप की मदद से मैलवेयर वाले ऐप भी इंस्टॉल कर सकता है. लेकिन इस ऐप के जरिए किसी की जानकारी चोरी होने अभी तक सामने नहीं आई है.प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐप को तीन एंटी-वायरस कंपनियों की मदद से तैयार किया गया है. जिनमें Avast, AVL और  Tencent शामिल हैं. ऐप में तीन अलग-अलग SDK यानि सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कीट है जिससे हैकर्स आपके फोन तक आसानी से पहुंच सकते हैं. इस ऐप को लेकर मन मे सवाल है लेकिन अभी कोई मामला सामने नही आया है.

ट्रेन की पल-पल की जानकारी के लिए गूगल ने पेश किया Google Assistance

Samsung Galaxy A20 vs Galaxy M20 : किस स्मार्टफ़ोन में है दम ?

Renault Captur और Nissan kicks में कौन सी कार है बेस्ट?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -