ट्रेन की पल-पल की जानकारी के लिए गूगल ने पेश किया Google Assistance

ट्रेन की पल-पल की जानकारी के लिए गूगल ने पेश किया Google  Assistance

भारत एक बड़ा मार्केट है Google के लिए, जिस वजह से कंपनी भी भारत की जरूरतों के अनुसार लोकल सेवाएं देने के लिए प्रयासरत है. हाल ही में, Google ने “Where is my train” ऐप Google Assistant और लोकल के लिए खरीद लिया है. रेलवे के डायनामिक्स को समझने के लिए कंपनी ने ऐसा भारत मे किया है. Google Assistant के साथ ट्रेन रनिंग स्टेटस को सपोर्ट कुछ ही समय में Google ने देना शुरूकर दिया.

अपनी वॉयस कमांड का इस्तेमाल अब यूजर्स ट्रेन का स्टेटस जानने के लिए कर सकते है. भारत में ट्रेन रनिंग स्टेटस का पता जानने के​​ लिए आप कैसे Google Assistant का प्रयोग कर सकते हैं. हम आपको इस बारे मे जानकारी देने वाले है.सबसे पहले Google Assistant ओपन करें और बोलें “let me talk to where is my train”. जिसके बाद “where is my train” सेवा प्रांरभ हो जायेगी.

जिसे आप ट्रैक करना चाहते वह ट्रेन नंबर बोलें, इसके बाद आपको ट्रेन की लोकेशन का पता  चल जाएगा. आप रेलवे स्टेशन का चुनाव भी स्टेशंस की लिस्ट मे कर सकते हैं. Assistant आपको स्टेशन पर आपकी ट्रेन कब आयेगी यह भी बतायेगा. ट्रेन रनिंग स्टेटस चेक करने की सुविधा Google Assistant हमे देता है. इससे आपको सही समय पर स्टेशन पहुंचने में मदद नहीं मिलेगी. बल्कि आप अपना समय ट्रेन का इंतजार करने में  बर्बाद होने से बचा सकेंगे. यह Google Assistant आपकी की ट्रेन को पड़ने मे मदद करेगा. 

नए वेरियंट के साथ भारत आया Oppo A5, कीमत 12000 रू से कम

एक कॉल और अकाउंट खाली, कैसे बचेगा बैंक अकाउंट?

Renault Captur और Nissan kicks में कौन सी कार है बेस्ट?