Xiaomi Redmi लेटेस्ट अपडेट को लेकर आई ये बुरी खबर
Xiaomi Redmi लेटेस्ट अपडेट को लेकर आई ये बुरी खबर
Share:

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने बुरी खबर है. Xiaomi Redmi सीरीज के कई स्मार्टफोन में अब MIUI का लेटेस्ट अपडेट नहीं मिलेगा. हालांकि, इन स्मार्टफोन में MIUI 10 का तो अपडेट मिल रहा है लेकिन अगले MIUI 11 का अपडेट इन स्मार्टफोन्स में नहीं मिलेगा. इन स्मार्टफोन के लिए MIUI 11 का न तो बीटा अपडेट और न हीं स्टेबल अपडेट रोल आउट किया जाएगा. इसकी वजह से इन स्मार्टफोन्स के यूजर्स को लेटेस्ट सिक्युरिटी फीचर्स समेत एंड्रॉइड का भी अपडेट नहीं मिलेगा. आगे जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

भारत में 'इंस्टाग्राम' लाई नई Stories डिजाइन, जानिए अन्य सुविधा

बीते साल इस स्मार्टफोन को 2017 में लॉन्च किया गया था. इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंट का डिस्प्ले दिया गया है. इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Mediatek Helio X10 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. यह 2GB+16GB की स्टोरेज और 4000mAh की बैटरी के साथ आता है. कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. यह स्मार्टफोन 5.5 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है. स्क्रीन के प्रोटेक्शन के लिए इसमें 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है. फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है. यह स्मार्टफोन तीन रैम ऑप्शन 2GB, 3GB और 4GB के साथ आता है. इसके अलावा फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 32GB और 64GB के साथ आता है. फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. पावर देने के लिए इसमें 4100mAh की दमदार बैटरी का उपयोग किया गया है.

Apple में जॉब पाने के लालच में किशोर ने किया कुछ ऐसा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बजट स्मार्टफोन Redmi 6A के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. फोन 2GB रैम+ 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है. फोन को पावर देने के लिए इसमें Mediatek Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है. इन स्मार्टफोन्स के अलावा Xiaomi Redmi 6, Xiaomi Redmi 3S, Xiaomi Redmi 3X, Xiaomi Redmi Pro, Xiaomi Redmi 4A, Xiaomi Redmi 4 और Xiaomi Redmi Y2 में MIUI का अगला अपडेट नहीं मिलेगा. सभी पुराने मॉडल्स Xiaomi Redmi 6 और Xiaomi Redmi 6A को छोड़ कर हैं. 

दुनिया के सामने Redmi K20 को इस नाम से किया जा सकता है लॉन्च

Microsoft विंडोज को तुरंत करें अपडेट नहीं तो, उठानी पड़ सकती है ये असुविधा

Xiaomi Redmi 6 Pro के अलावा Redmi Note 5 Pro को मिला ये ख़ास अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -