Apple में जॉब पाने के लालच में किशोर ने किया कुछ ऐसा काम
Apple में जॉब पाने के लालच में किशोर ने किया कुछ ऐसा काम
Share:

आप क्या-क्या अपनी ड्रीम जॉब पाने के लिए कर सकते हैं? घर छोड़ सकते हैं? कड़ी मेहनत कर सकते हैं? पढ़ाई कर सकते हैं? घूस दे सकते हैं? लेकिन शायद ही आप उस कंपनी का सर्वर हैक करने की कोशिश करें, जिसमें आप काम करना चाहते हैं. ऐसे ही एक मिशन में ऑस्ट्रेलिया के एक किशोर ने ऐपल के सर्वर को हैक किया क्योंकि वह कंपनी में जॉब करना चाहता था. खास बात तो यह है कि किशोर ने ऐसा एक नहीं, बल्कि दो बार किया. ऑस्ट्रेलिया के किशोर ने ऐपल के सर्वर में हैकिंग इसलिए की क्योंकि वह आईफोन मेकर कंपनी में जॉब करना चाहता था. एबीसी न्यूज ऑस्ट्रेलिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के एडलेड में एक स्कूल में पढ़ने वाले किशोर ने 13 साल की उम्र में 2015 में ऐपल का सिक्यॉर सर्वर हैक कर लिया था. इतना ही नहीं, दो साल बाद किशोर ने 2017 में दोबारा ऐपल का सर्वर हैक किया और कंपनी के इंटरनल डॉक्यूमेंट्स और डेटा भी इसके साथ ही डाउनलोड किया था.

iPhone यूजर अब कर सकेंगे 200MB फाइल्स डाउनलोड, ये मिली सुविधा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार है कि किशोर ने ऐसा करने के लिए ऐपल के सिस्टम को इस तरह चकमा दिया, जिससे ऐपल को लगा कि वह कोई बाहरी व्यक्ति नहीं बल्कि ऐपल का ही कोई कर्मचारी है. किशोर का मकसद गलत नहीं था और अब इस हैकिंग की मदद से वह ऐपल को इंप्रेस करना चाहता था. किशोर का टेक से जुड़ाव है और खुद को साबित करने के लिए उसने ऐसा किया. किशोर ने किसी रिपोर्ट में पढ़ा था कि जॉब ऑफर यूरोप के एक युवक को ऐसा करने पर ऐपल की ओर से की गई थी.

गूगल ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर की ये घोषणा

प्राप्त जानकारी के अनुसार जैसा किशोर ने सोचा था, वैसा नहीं हुआ और जैसे ही ऐपल को इस हैकिंग का पता चला उसने यूएस में फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) में इसकी शिकायत की. एफबीआई ने ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस से सम्पर्क किया, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की गई. फिलहाल मामला कोर्ट में है और किशोर के वकील की ओर से सफाई दी गई है कि हैकिंग के वक्त किशोर को अंदाजा नहीं था कि यह कितना गंभीर है या कोई अपराध है.  कोई भी कॉमेंट इस मामले पर ऐपल की ओर से नहीं किया गया है.

अगर पेन ड्राइव फॉर्मेट नहीं हो रही है तो, अपनाये ये तरीके

PUBG Addiction : 16 साल के लड़के की इस कारण हुई मौत

Samsung Galaxy M40 की स्पेसिफिकेशन हुई लीक , ये होगी संभावित लॉन्च डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -