आखिर क्यों Xiaomi Redmi Note 7 Pro की बैटरी हुई ब्लास्ट ?
आखिर क्यों Xiaomi Redmi Note 7 Pro की बैटरी हुई ब्लास्ट ?
Share:

दुनियाभर में स्मार्टफोन का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है. जिसके कारण बैटरी गर्म होना और ब्लास्ट करना आजकल आम हो गया है.इसके पीछे कई वजहें हो सकती हैं. गुरुग्राम में एक ताजा मामला सामने आया है, जिसमें Xiaomi Redmi Note 7 Pro की बैटरी एक यूजर के पॉकेट में गर्म होकर ब्लास्ट हो गई. सर्विस सेंटर में जब युवक फोन लेकर गया तो उससे फोन की आधी रकम की मांग की गई. टेक रिपोर्ट के अनुसार, गुरुग्राम के विकेश कुमार नाम के ग्राहक ने दिसंबर 2019 में इस स्मार्टफोन को खरीदा था. सर्विस सेंटर ने पहले ग्राहक को ही इसके लिए जिम्मेदार ठहराया. बाद में रिप्लेसमेंट युनिट के लिए स्मार्टफोन की आधी रकम की मांग की. जिसके बाद यूजर ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए पूरी घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन की कीमत का हुआ खुलासा 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, उसने घर से निकलते समय फोन को 90 प्रतिशत चार्ज किया था. जैसे ही वो अपने ऑफिस पहुंचा फोन गर्म होने लगा. स्मार्टफोन गर्म होने के बाद ग्राहक ने तुंरत ही अपने फोन को पॉकेट से बाहर निकाला. पॉकेट से बाहर निकालते ही फोन की बैटरी से धुआं निकलने लगी. ऐसे में ग्राहक ने अपने पास रखे बैग के पास फेंक दिया. ग्राहक को फोन की बैटरी में लगी आग को बुझाने के लिए फायर एक्सटिंग्युशर का इस्तेमाल करना पड़ा. ग्राहक ने बताया कि पॉकेट से फोन निकालने के महज 5 सेकेंड के अंदर ही स्मार्टफोन ब्लास्ट हो गया.

Realme 6 Pro vs Poco X2: जाने खास फीचर्स और कीमत

अगर आपको नही पता तो बता दे कि ज्यादातर यूजर्स को स्मार्टफोन चार्ज करते समय फोन गर्म होने की शिकायत मिलती है. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं. स्मार्टफोन चार्ज करते समय हमें कुछ सावधानियां बरतने की जरुरत होती हैं. किसी भी स्मार्टफोन को उसके साथ आने वाले चार्जर से ही चार्ज करना चाहिए.अगर, आप किसी अन्य चार्जर से चार्ज कर रहे हैं तो चार्जिंग के दौरान फोन गर्म होने की शिकायत मिल सकती है. ऐसा इसलिए होता है कि स्मार्टफोन की बैटरी में जितनी पावर की जरूरत होती है वो उसे नहीं मिल पाती है. जिसकी वजह से फोन की बैटरी गर्म होने लगती है.

Samsung के इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग हुई शुरु

पंच-होल डिस्प्ले के साथ Samsung का यह स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

#VMateAsliHolibaaz अभियान ने शॉर्ट वीडियो कंटेंट निर्माण में नया मापदंड स्थापित किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -