सरकार ने पूछा लॉकडाउन में लोग कैसे करा रहे हैं मोबाइल रिचार्ज
सरकार ने पूछा लॉकडाउन में लोग कैसे करा रहे हैं मोबाइल रिचार्ज
Share:

कोरोना वायरस के कारण देश तीन मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। इस लॉकडाउन में उन मोबाइल यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है जो मोबाइल रिचार्ज के लिए दुकानों पर निर्भर थे, हालांकि टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए मिस्ड कॉल और मोबाइल एप से रिचार्ज जैसी सुविधाओं के बारे में बता भी रही हैं। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने हाल ही में ही टेलीकॉम ऑपरेटर्स रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सहित दूरसंचार कंपनियों  से पूछा था कि देश के मोबाइल यूजर्स लॉकडाउन की स्थिति में मोबाइल रिचार्ज कैसे करा रहे हैं। 

ट्राई के इस सवाल का जवाब देने के लिए टेलीकॉम कंपनियों ने 20 अप्रैल तक का वक्त मांगा है। टेलीकॉम कंपनियों का कहना है इस बारे में आंकड़े जुटाने में थोड़ा वक्त लगेगा। बता दें कि नियामक ने ऑपरेटर्स से लॉकडाउन के दौरान रिचार्ज के तरीके पर आंकड़े 24 घंटे में देने को कहा था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल अपने ग्राहकों को दूसरे का रिचार्ज करने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। इन कंपनियों ने अन्य मोबाइल नंबर पर रिचार्जपर 4-6 फीसदी तक के कैशबैक का भी एलान किया है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर अहमदाबाद से आई अच्छी खबर, सरकार ने दी जानकारी

कोरोना वैक्‍सीन बनाने के करीब पहुंचा भारत, मिली बड़ी सफलता

इस समय 'डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन' ने किया था दोबारा राष्ट्रपति नहीं बनने का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -