Xiaomi लेकर आ रही है अपनी अब तक की सबसे बेस्ट कार
Xiaomi लेकर आ रही है अपनी अब तक की सबसे बेस्ट कार
Share:

Xiaomi और Apple जैसी टेक कंपनियां आने वाले वक़्त में EV मार्केट में एंट्री करने की तैयारी भी करने में लगे हुए है. एक तरफ जहां Apple Car चर्चा में है तो वहीं Xiaomi EV का भी लोगों को प्रतीक्षा है. यह कंपनियां स्मार्टफोन मार्केट में दिग्गज साबित हो चुकी है. अब Xiaomi जल्द ही कम कीमत वाली EV मार्केट में उतारने वाली है. शाओमी ने कुछ वक़्त पहले ही Xiaomi EV नाम से एक नई इलेक्ट्रिक व्हीकल फर्म रजिस्टर भी कर ली है. 

भारत में बढ़ा EV मार्केट: EV मार्केट भारत में बहुत बढ़ गया है. Mahindra और Tata कंपनियां इसका लाभ उठा रही हैं. Tata की Nexon EV इंडियन मार्केट में धमाल मचा रही है. सरकार ऐसा माहौल बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है जो इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास के लिए अनुकूल हो और इसे ऑटो इंडस्ट्री का समर्थन भी मिला है.

आएगी Xiaomi EV: Xiaomi ने इस बारें में बोला है कि वह EV के लिए प्रोडक्शन और डेवलपमेंट के लिए 10 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाओमी अपनी पहली EV कार सेडान या SUV कैटेगरी में लेकर आ सकती है. लेकिन अभी तक कंपनी ने कुछ नहीं बोला है. 

2024 में सड़कों पर ही दिख रही है Xiaomi EV:  Xiaomi Motors को भी बीते वर्ष 1 सितंबर को बीजिंग में रजिस्टर्ड भी कर दिया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि 2024 के फर्स्ट क्वार्टर में कंपनी आधिकारिक तौर पर प्रोडक्शन शुरू भी कर दिया है. Xiaomi के सीईओ Lei Jun ने दावा है टेस्टिंग शुरू हो चुकी है और प्लान के मुताबिक, 140 टेस्ट व्हीकल 2024 में पूरे देश में तैनात किए जाने वाले है. 

इतनी हो सकती है कीमत: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi EV का मूल्य 40,000 डॉलर (33,04,174 रुपये से ज्यादा) से ज्यादा होगी. लेकिन कंपनी ने इस पर कुछ नहीं कहा है. 

महिंद्रा ने पेश की अपनी सबसे बेस्ट कार

ADAS फीचर के साथ लॉन्च होने वाली है कार

बीते माह इस कार ने बिक्री में तोड़े सरे रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -