बीते माह इस कार ने बिक्री में तोड़े सरे रिकॉर्ड
बीते माह इस कार ने बिक्री में तोड़े सरे रिकॉर्ड
Share:

मारुति सुजुकी कारों की बिक्री के केस में लंबे समय से देश में पहला स्थान भी बना चुकी है। इस वर्ष नवंबर में भी यही हाल देखने के लिए मिलने वाला है। लेकिन इस बार कंपनी ने सबसे अधिक स्विफ्ट,ऑल्टो जैसे मॉडल्स नहीं, बल्कि अपनी प्रिमियम हैचबैक कार बलेनो की सेल की है। पिछले बीते इस कार की 20945 यूनिट्स की सेल की है, जो कि न सिर्फ कंपनी के लिए बल्कि सभी ब्रांड्स में सबसे अधिक है। बीते कुछ महीनों में इस कार को पसंद करने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। 

टाटा नेक्सॉन को मिला दूसरा स्थान:  बीते माह देश में सबसे अधिक बिकने वाली कारों के केस में टाटा नेक्सन दूसरे नंबर पर रही। इस बीच इस कॉम्पैक्ट SUV की 15871 यूनिट्स को कंपनी ने सेल की है। जबकि सस्ती हैचबैक कार मारुति ऑल्टो 15663 यूनिट्स की बिक्री के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। वहीं चौथे नंबर पर सबसे अधिक बिक्री के केस  में मारूति स्विफ्ट ने 15152 यूनिट्स की बिक्री के साथ और वैगनआर हैचबैक 14720 यूनिट्स की बिक्री के सात 5वे स्थान पर रही। 

कैसे हैं मारुति सुजुकी बलेनो के फीचर्स: मारुति सुजुकी ने 2022 में ही बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च भी कर दी है। इस कार में HUD डिस्पले, 360 डिग्री कैमरा जैसे नए फीचर्स के साथ इसके लुक में भी कुछ कॉस्मेटिक परिवर्तन किए गए हैं। जो इसके पुराने वर्जन से बहुत अलग है। 

कैसा है बलेनो का इंजन: मारूति ने अपनी इस हैचबैक कार में एक 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल भी किया जा चुका है। यह इंजन 90 PS की पॉवर और 113 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस कर रहा है। जिसमे CNG का भी विकल्प भी दिया जा रहा है, जो 77.49PS की पॉवर और 98.5 NM का टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प ऑप्शन भी दिया जाता है। इस कार की कीमत 6.49 लाख रुपये से 9.71 लाख रुपये के मध्य बताया जा रहा है।

बीते माह इस कार ने मार्केट में बनाया अपना खास स्थान

इन 7 सीटर कार ने जीता हर किसी का दिल, आज ही करें आप भी बुक

ऑटो एक्सपो में लॉन्च की गई ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -