महिंद्रा ने पेश की अपनी सबसे बेस्ट कार
महिंद्रा ने पेश की अपनी सबसे बेस्ट कार
Share:

अपनी SUV कारों के लिए प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी XUV 300 और XUV 700 के मध्य खाली स्पेस को भरने के प्रयास में जुटी हुई है. कंपनी के चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस ने नई महिंद्रा SUV का टीजर जारी करके इस बात का संकेत भी दे दिया है. इसमें उपरांत XUV 500 के दोबारा बाजार में आने के प्रयास भी करने में लगे हुए है. टीजर में दिख रहे इस SUV को पूरी तरह से ढका गया था. लेकिन शुरूआती तौर पर जिसमे रूफ रेल्स के साथ सॉलिड शोल्डर लाइट, बड़े आकार का नया फ्रंट बंपर, बड़ा व्हील आर्क और अपराइट विंडशील्ड होने की जानकारी भी दी जाने वाली है. डिजाइन को देखकर बड़ा बूट स्पेस मिलने की उम्मीद भी की जा रहे है. 

क्या दोबारा आएगी XUV 500?: कंपनी ने अपने सबसे पॉपुलर मॉडल्स में से एक XUV 500 को अस्थाई तौर पर बंद भी किए जा चुके है. यदि संभावनाएं सही हुईं तो इस SUV में 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल रहा है. साथ ही 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलने का अनुमान है. 

कैसे होंगे फीचर्स: इस नई SUV में लेवल 2 ADAS सिस्टम, 7 एयरबैग्स, इलेक्ट्रिक कंट्रोल्ड सनरूफ, 8 स्पीकर वाला बोस साउंड सिस्टम और 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम समेत कई अन्य फीचर्स भी देखने को भी मिल रहे है. 

किससे होगा मुकाबला?: महिंद्रा की इस अपकमिंग SUV का भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा और मारूति ग्रैंड विटारा से मुकाबला हो सकता है, साथ ही नई किआ सेल्टोस भी इस एसयूवी को टक्कर भी देने का काम भी कर सकती है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -