ADAS फीचर के साथ लॉन्च होने वाली है कार
ADAS फीचर के साथ लॉन्च होने वाली है कार
Share:

टाटा मोटर्स 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी एडवांस तकनीक के साथ फ्यूचरिस्टिक व्हीकल्स की एक रेंज को शोकेस करने का एलान भी कर दिया है. कंपनी अपने द्विवार्षिक कार्यक्रम की तहत हाइड्रोजन से चलने वाले पैसेंजर व्हीकल्स का भी प्रदर्शनभी करने वाली है. टाटा मोटर्स ने यह भी पुष्टि की है कि कंपनी ऑटो इवेंट में अपनी SVU लाइनअप में ADAS के साथ एक कार पेश करने की योजना भी बनाने वाले है. एक पोस्ट में कंपनी ने इस बारें में बोला है कि वह मौजूदा सेफ्टी उपायों से आगे बढ़कर ड्राइवर एसिस्ट फीचर्स पेश करेगी. इससे दुर्घटनाओं को रोकने में सहायता मिलेगी. 

महिंद्रा XUV 700 से होगी टक्कर: टाटा मोटर्स ने हैरियर और सफारी SUV को मिड-लाइफ फेसलिफ्ट वर्जन में लाने की तैयारी भी करने में लगी हुई है. क्योंकि दोनों मॉडलों को इंडियन रोड सड़कों पर कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. हमें उम्मीद है कि ये दोनों SUVs कंपनी के पोर्टफोलियो में ADAS तकनीक पाने वाली पहली गाड़ियाँ होंगीभी होने वाली  है. ADAS सिस्टम में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, टकराव से बचाव जैसे अन्य फीचर्स भी दी जा रहे है. सफारी का मुकाबला सीधा महिंद्रा SUV700 से होने वाली है,  इसमें भी एडीएएस तकनीक मिलती है. जबकि नई MG Hector फेसलिफ्ट में ADAS फीचर भी मिलने वाला है.

ये मिलेंगे फीचर्स: टाटा हैरियर फेसलिफ्ट के डिजाइन में बदलाव के साथ-साथ अपग्रेडेड इंटीरियर भी मिलने वाला है. सिर्फ ADAS ही नहीं बल्कि नई Harrier भी 360 डिग्री कैमरे से लैस होने वाली है, इससे ड्राइविंग और पार्किंग में आसानी होने वाली है. 2023 टाटा हैरियर फेसलिफ्ट एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के और सेंट्रल कंसोल के साथ एक बड़े केबिन अपग्रेड के साथ आने वाली है. यह वॉयस कमांड के साथ वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay को भी सपोर्ट करेगी और यह एसयूवी कनेक्टेड कार तकनीक के साथ भी आने वाली है.

नए प्लेटफॉर्म पर होगी निर्मित: टाटा मोटर्स, 2023 ऑटो एक्सपो में भी पंच ईवी भी शोकेस भी कर पाएंगे. इस इलेक्ट्रिक वाहन का प्रोडक्शन यूनिट 2023 के त्यौहारी सीजन के दौरान लॉन्च होने भी की जा रही है. यह सिग्मा आर्किटेक्चर पर आधारित कंपनी पहला मॉडल होगा, जो ALFA प्लेटफॉर्म का एक अपडेटेड वर्जन है. इसमें Nexon EV जैसा पावरट्रेन भी दिया जा रहा है.

ऑटो एक्सपो में जिम्नी 5-डोर के साथ लॉन्च होगी ये कार

यदि रास्ते में ही फेल हो जाए गाड़ी का ब्रेक तो करें ये काम

बीते माह इस कार ने मार्केट में बनाया अपना खास स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -