ट्विटर के हेडक्वार्टर से हटाया गया X Logo, जानिए क्यों?
ट्विटर के हेडक्वार्टर से हटाया गया X Logo, जानिए क्यों?
Share:

Elon Musk ने लगभग एक हफ्ते पहले ट्विटर का नाम बदलकर X किया था, तब से लेकर अब तक कंपनी हर जगह X ब्रांडिंग को लागू करने का प्रोसेस पूरा कर रही है. इसी बीच दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक Elon Musk को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, सोमवार प्रातः सामने आई खबर में पता चला कि पूर्व ट्विटर हेडक्वाटर की बिल्डिंग पर लगाए गए लाइटिंग वाले आकर्षक X Logo को हटा दिया है. 

सैन फ्रांसिस्को स्थित हेडक्वाटर पर कुछ दिन पहले ही नया Logo लगाया था. इस नए Logo को लेकर आसपास मौजूद कई व्यक्तियों ने शिकायत की थी. उनका दावा था कि इस लोगो की रोशनी रात के वक़्त में अधिक परेशान करती है. रिपोर्ट्स के अनुसार, शिकायत के पश्चात् जब इंस्पेक्टर ने छत पर पहुंचने का प्रयास किया तो ट्विटर निरंतर छत पर जाने से मना करता रहा है. बताया कि छत पर लगे Logo को एक इवेंट के तहत लगाया है, जो अस्थाई है. 

सैन फ्रांसिस्को डिपार्टमेंट ऑफ बिल्डिंग इंस्पेक्शन एंड सिटी प्लानिंग के कम्यूनिकेशन डायरेक्टर पैट्रिक हैनन ने कंफर्म किया कि ट्विटर के हेडक्वालटर वाली बिल्डिंग को पहले ही नोटिस जारी किया था. एक हफ्ते के चलते डिपार्टमेंट को लगभग 24 शिकायतें रिसीव हुई. तत्पश्चात, इस लोगो को हटाने जा रहे हैं. अफसर ने बताया कि बिल्डिंग मालिक के ऊपर जुर्माना भी लगाया. हाल ही में Elon Musk ने बिल्डिंग पर न्यू लोगो का सेटअप होने के पश्चात् एक वीडियो भी पोस्ट की थी. इसमें एरियल व्यू में ट्विटर लोगो को दिखाया. साथ ही रात के वक़्त यह बहुत अधिक चमक के साथ दिखाई दे रहा था. 

हरियाणा के मेवात और नूंह की हिंसा पर नया अपडेट- गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी को दिया गया अंजाम

महाराष्ट्र में हुआ बड़ा हादसा, पुल निर्माण के दौरान गिरा क्रेन और स्लैब, 14 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

उत्तराखंड में अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -