उत्तराखंड में अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
उत्तराखंड में अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
Share:

देहरादून: देश के अधिकतर प्रदेशों में वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। मैदानी क्षेत्रों से लेकर पहाड़ी प्रदेशों तक वर्षा के चलते तबाही की भी तस्वीरें सामने आ रही हैं। उत्तराखंड में कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में मौसम को देखते हुए चारधाम यात्रा के लिए आनेवाले यात्रियों के आंकड़े में भी कमी दर्ज की गई है। प्रतिदिन 4500 लोग ही चारधाम यात्रा के लिए पहुंच रहे हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में 2 और 3 अगस्त को सुदूर क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी और पूर्वी मध्य भारत के हिस्सों में अगले तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। वही मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को उत्तराखंड में गरज के साथ वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। वहीं, यदि तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। 02 तथा 03 अगस्त को भी देहरादून में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। 

वही हरिद्वार में गरज के साथ वर्षा देखने को मिलेगी। वहीं, मंगलवार को हरिद्वार में गरज के साथ एक या दो बार वर्षा हो सकती है। इस पूरे सप्ताह हरिद्वार में वर्षा का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं, कल अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है। 02 अगस्त को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। 03 अगस्त को हरिद्वार में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। नैनीताल में अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।  वही मंगलवार को न्यूनतम तापमान 16 और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहेगा। 

'रोहित-कोहली को बैटिंग आर्डर में बदलाव करना चाहिए..', पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भारत को दी नसीहत

लालू परिवार की करोड़ों की संपत्ति जब्त! नौकरी के बदले जमीन घोटाले में ED का बड़ा एक्शन

सावन अधिक मास की पूर्णिमा पर इस पूजा-विधि और आरती से करें भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी को प्रसन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -