लड़कियों के लिए बेहद उपयोगी है फेंगशुई की ये एक चीज़, आज ही लाये घर

Jul 31 2019 05:40 PM
लड़कियों के लिए बेहद उपयोगी है फेंगशुई की ये एक चीज़, आज ही लाये घर

आजकल लोग वास्तु शास्त्र को अपने जीवन में बहुत महत्व देते हैं. ऐसे में वास्तु का असर घर के साथ-साथ व्यक्ति के जीवन पर भी पड़ता है और ऐसे में इन दोषों को दूर करना सभी के लिए जरुरी होता है. इन दोषों को अपने घरों से और अपने आपसे दूर करने के लिए व्यक्ति बहुत मेहनत भी कर देता है. ऐसे में चीनी वास्तु भी अपनी जगह बहुत सही रहता है और चीनी वास्तु ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना रहा है. ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं फेंगशुई से जुड़े "वूलू" के बारे में. जी हाँ, यह एक ऐसी उपयोगी वस्तु है जोकि आपके परिवार के सदस्यों खासकर लड़कियों के लिए बेहद उपयोगी है. जी हाँ, कहते हैं इसका प्रयोग अच्छे स्वास्थ्य व लंबी उम्र के लिए किया जाता है. जी दरअसल फेंगशुई के हिसाब से अगर इंसान इसे अपना ले तो उसके जीवन में चल रही समस्याएं दूर हो सकती हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में.


वू लू का आकार - कहते हैं यह देखने में एक प्रकार के लोटे की तरह होता है और प्राचीन चीनी सभ्यता में इसे कुछ विशिष्ट व्यक्तियों के शव के साथ रखकर दफनाया जाता था. वहीं इसे खासकर लड़कियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. कहते हैं यह देखने में बहुत ही आकर्षक है और इसे मोती व अन्य सजावटी चीज़ों के साथ बनाया गया है.

प्रयोग - आपको बता दें कि यह मार्केट में कई रंगों में मिल जाता है और सिल्क के धागे में इसे बहुत खूबसूरती के साथ पिरोया गया है. इसी के साथ इसका प्रयोग घर की साज-सजावट के लिए भी कर सकते हैं क्योंकि यह घर की सुंदरता को बढ़ना में मदद करता है. वहीं कहा जाता है अगर इसे घर की बेटी के कमरे में लगाया जाए तो ओर भी बेहतर परिणाम आपको देखने को मिल सकता है. इसी के साथ आप इसे अपने लड़की के कमरे में उसके पलंग के आस-पास लगाते है, तो यह उसके स्वास्थ व सुरक्षा की दृष्टि से बहुत उपयोगी माना जाता है. कहा जाता है फेंगशुई विशेषज्ञ के अनुसार वू लू से बेटी की प्रतिभा बढ़ जाती है और वह सुरक्षित रहती है.

मंगलवार को भूलकर भी ना करें यह काम वरना हो जाएगा अनर्थ

1 अगस्त को है हरियाली अमावस्या, धन प्राप्ति के लिए करें यह उपाय

आज ही इन 3 राशिवालों को पहनना चाहिए लाल धागा, चमक जाएगी किस्मत