WTC Final: केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में शामिल हुए ईशान किशन, क्या मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका ?
WTC Final: केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में शामिल हुए ईशान किशन, क्या मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका ?
Share:

नई दिल्ली: ईशान किशन को केएल राहुल के स्थान पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्प‍ियनश‍िप (WTC) फाइनल के लिए लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है. ईशान किशन IPL 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. वहीं, केएल राहुल चोटिल होने के कारण पूरी लीग से बाहर हो गए थे. IPL में केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान थे. वह 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के ख‍िलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान फील्ड‍िंग करते हुए चोटिल हो गए थे. केएल राहुल को जांघ में चोट आई थी. 

ईशान किशन के शामिल होने से इस बात की भी चर्चा शुरू हो गई हैं कि 7 जून से लंदन के ओवल में होने वाले WTC फाइनल में उन्हें टेस्ट पदार्पण करने का चांस मिल सकता है. वह केएस भरत के स्थान पर टीम में बतौर विकेटकीपर बैट्समैन खेल सकते हैं. वहीं, टीम प्रबंधन की तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की चोट पर भी निरंतर नजर बनी हुई है. वह इस वक़्त नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब प्रोसेस में हैं. वहीं टीम में सूर्यकुमार यादव सहित 3 स्टैंडबाय प्लेयर भी शामिल किए गए हैं. जो भारतीय टीम के साथ दौरे पर जाएंगे. 

बता दें कि,  ईशान किशन टीम में बतौर विकेटकीपर बैट्समैन शामिल हुए हैं, केएल राहुल WTC Final में टीम में भी इसी हिसाब से खेल सकते थे. मगर, उनके बाहर हो जाने के बाद केएस भरत को स्पेशल‍िस्ट विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया था. अब ईशान किशन को शामिल किया गया है. IPL में खराब शुरुआत करने के बाद हाल में ईशान ने कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं. ईशान ने इस IPL में 10 मैच खेलकर 293 रन बनाए हैं. 

IPL 2023: रोहित शर्मा के अभियान को लगा बड़ा झटका, मुंबई से बाहर हुआ ये धाकड़ गेंदबाज़

IPL 2023: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, बने आईपीएल के नंबर 1 गेंदबाज

IPL 2023: विराट कोहली से पंगा लेने वाला लखनऊ का खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -