बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाले में TMC नेता कुंतल घोष गिरफ्तार, नौकरी के नाम पर हड़पे 20 करोड़
बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाले में TMC नेता कुंतल घोष गिरफ्तार, नौकरी के नाम पर हड़पे 20 करोड़
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) का एक्शन जारी है। ED ने एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक और नेता के ठिकानों पर छापा मारा था। ED ने घंटों चली छापेमारी और मैराथन पूछताछ के बाद टीएमसी नेता कुंतल घोष को अरेस्ट कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, TMC यूथ विंग के नेता कुंतल घोष भी स्कूलों में हुई भर्तियों में हुए घोटाले का आरोपी है। कुंतल घोष के हुगली जिले में स्थित आवास पर ED ने शुक्रवार को रेड मारी थी। कुंतल घोष पर वर्ष 2014 से 2021 के बीच नौकरी की इच्छा रखने वाले लोगों से 19.5 करोड़ रुपये की वसूली करने का इल्जाम है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की पूछताछ में इस घोटाले के एक अन्य आरोपी तपन मंडल ने कुंतल घोष का नाम लिया था।

CBI ने इस मामले में कुंतल घोष से दो दिन से निरंतर पूछताछ की थी। CBI ने कुंतल घोष के सिटी ऑफिस को इसके लिए समन जारी कर दिया था। CBI की तरफ से लगातार दो दिन पूछताछ के बाद तीसरे दिन ED हरकत में आई और कुंतल के हुगली जिले में स्थित आवास पर छापेमारी की। लगभग 24 घंटे तक चले तलाशी अभियान और पूछताछ के बाद केंद्रीय एजेंसी ने कुंतल घोष को अरेस्ट कर लिया।

'15 हज़ार लो और ईसाई बन जाओ, दूसरे हिन्दुओं को लाओ और 20 हज़ार पाओ'

केजरीवाल के विधायक अमानतुल्लाह खान ने ही दिल्ली में भड़काए थे दंगे, कोर्ट का आदेश

'मुसलमानों को विश्वास में लेने के लिए कहना शैतान..', ये क्या बोल गए कर्नाटक कांग्रेस के नेता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -