पहलवान विवाद: अयोध्या में बृजभूषण सिंह पर फैसला आज, दे सकते हैं इस्तीफा
पहलवान विवाद: अयोध्या में बृजभूषण सिंह पर फैसला आज, दे सकते हैं इस्तीफा
Share:

अयोध्या: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चेयरमैन सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने आप को पद की जिम्मेदारी से अलग कर लिया है। WFI के सहायक सचिव विनोद तोमर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि महासंघ की रविवार को अयोध्या में आकस्मिक एजीएम है। इसमें सांसद केवल अपनी बात रखने जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि इसमें संघ को लेकर मचे घमासान पर भी चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि कुश्ती संघ को भंग करने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। एक सवाल के जवाब में तोमर ने कहा कि, अब तक मेरे पास किसी पहलवान की कोई शिकायत नहीं आई है।

टूर्नामेंट के दौरान सांसद सिर्फ एक दर्शक की तरह दिखाई दिए।  शुभारंभ के बाद इनडोर स्टेडियम में पहुंचे सांसद अन्य मौजूद विशिष्ट लोगों के साथ मंच पर बैठे रहे। ब्रजभूषण शनिवार को पूरे दिन खामोशी अख्तियार किए रहे। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर चोटी के पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के इल्जामों की जांच के लिए शुक्रवार को 7 सदस्यीय समिति गठित की, जिसमें एमसी मैरीकॉम और योगेश्वर दत्त जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। 

दिग्गज मुक्केबाज मैरीकॉम और पहलवान योगेश्वर के अतिरिक्त इस पैनल में तीरंदाज डोला बनर्जी और भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के अध्यक्ष सहदेव यादव भी शामिल हैं। यह फैसला IOA की कार्यकारी परिषद की आपात मीटिंग में लिया गया। इस बैठक में IOA अध्यक्ष पीटी उषा और संयुक्त सचिव कल्याण चौबे के अतिरिक्त अभिनव बिंद्रा और योगेश्वर जैसे खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया। शिवा केशवन विशेष आमंत्रित के रूप में मीटिंग में शामिल हुए।

असम में जलाए गए फिल्म 'पठान' के पोस्टर्स, सीएम सरमा बोले- कौन शाहरुख़ खान ?

नक्सलियों के निशाने पर कोबरा फ़ोर्स, IED ब्लास्ट में एक जवान घायल

पीएम मोदी पर प्रोपेगंडा डॉक्यूमेंट्री, 300 प्रतिष्ठित नागरिकों ने पत्र लिखकर BBC को लताड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -