WPL Auction: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर पर जमकर हुई धनवर्षा, RCB और MI ने खूब लगाई बोलियां
WPL Auction: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर पर जमकर हुई धनवर्षा, RCB और MI ने खूब लगाई बोलियां
Share:

नई दिल्ली: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2023 के लिए मुंबई में प्लेयर्स की नीलामी हो रही है। नीलामी से पहले संभावना जताई गई थी कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान और स्टार सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना पर जमकर धनवर्षा होगी, जो सच साबित हो गई है। मंधाना को खरीदने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) में कड़ी टक्कर हुई। हालांकि, RCB ने बाजी मार ली। RCB ने मंधाना को 3 करोड़ 40 लाख रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया है। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। 

मंधाना के अलावा टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर भी जमकर बोली लगी है। उन्होंने मुंबई ने 1 करोड़ 80 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। हरनप्रीत का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। हरमनप्रीत को लेने के लिए RCB ने भी पूरा जोर लगाया, मगर कुछ देर की कोशिश के बाद उसने अपने हाथ पीछ खींच लिए। बता दें कि हरमनप्रीत, अभी महिला टी20 विश्व कप 2023 में भारतीय टीम की कप्तानी कर रही हैं। भारत ने टूर्नामेंट में अपने अभियान का जीत के साथ आगाज किया है। भारत ने रविवार को केपटाउन में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की है।

बता दें कि, हरमनप्रीत ने वर्ष 200 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। वह भारत के लिए अब तक 124 ODI और 147 टी20 मैच खेल चुकी हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 3322 और 2956 रन स्कोर किए हैं। उन्होंने 26 अंतर्राष्ट्रीय शतक और 26 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं, मंधाना ने 2013 में इंटरनेशल क्रिकेट का पहला मुकाबला खेला था। उन्होंने 77 वनडे में 3073 और 112 टी20 में 2651 रन बनाए हैं। उन्होंने 5 शतक और 45 अर्धशतक जड़े हैं। मंधाना अभी चोटिल हैं। वह उंगली में चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में मैदान पर नहीं उतर सकी थीं।

Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले गावस्कर ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी, लिया 'किंग कोहली' का नाम

Ind Vs Aus: धर्मशाला नहीं, इंदौर में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट मुकाबला, जानिए क्यों ?

वर्ल्ड कप: भारत की बेटियों ने कर दिया कमाल, पाकिस्तान को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -