Ind Vs Aus: धर्मशाला नहीं, इंदौर में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट मुकाबला, जानिए क्यों ?
Ind Vs Aus: धर्मशाला नहीं, इंदौर में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट मुकाबला, जानिए क्यों ?
Share:

इंदौर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मुकाबला अब देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में खेला जाएगा। यह मुकाबला पहले धर्मशाला में होने वाला था। वहां क्रिकेट मुकाबला खेले जाने की परिस्थितियां अनुकूल न होने के कारण यह फैसला लिया गया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने आज सोमवार को प्रेस रिलीज जारी करते हुए इस फैसले की पुष्टि की है। BCCI ने कहा है कि पहाड़ी क्षेत्रों में तापमान बेहद कम है। इस कारण अब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। BCCI ने कहा है कि यह मैच पहले एक से पांच मार्च तक एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में होने वाला था, जो अब इंदौर के होलकर स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है।

BCCI का कहना है कि, धर्मशाला में ठंड बहुत अधिक है और इस वजह से आउटफील्ड में पर्याप्त घास का घनत्व नहीं था। घास लगाने में भी बहुत समय लग जाएगा। इस कारण तीसरे टेस्ट का आयोजन स्थल बदला गया है। बता दें कि, पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और  132 रनों से करारी शिकस्त दी थी। इस तरह चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और अब श्रृंखला का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फ़रवरी से खेला जाना है। 

वर्ल्ड कप: भारत की बेटियों ने कर दिया कमाल, पाकिस्तान को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त

सचिन-सहवाग सब रह गए पीछे, रोहित शर्मा ने ऐसा क्या कारनामा कर दिया ?

वर्ल्ड कप: स्मृति मंधना बाहर और हरमनप्रीत चोटिल.. ! Pak के खिलाफ मैच से पहले मुश्किल में टीम इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -