कोरोना के लिहाज से पहले वर्ष के मुकाबले दूसरा वर्ष है अधिक खतरनाक: WHO
कोरोना के लिहाज से पहले वर्ष के मुकाबले दूसरा वर्ष है अधिक खतरनाक: WHO
Share:

कोरोना से देश भर में स्थिति काफी चिंताजनक हो गई है वही विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेसियस ने शुक्रवार को कहा कि भारत की कोरोना स्थिति चिंतित कर रही है, जहां कई प्रदेशों में संक्रमण के चिंतित करने वाली संख्या में केस आ रहे हैं, हॉस्पिटल्स में लोग एडमिट हो रहे हैं तथा मौतें हो रही हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि महामारी का दूसरा वर्ष विश्व के लिए पहले वर्ष की तुलना में अधिक घातक होगा।

घेब्रेसियस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने में भारत की सहायता कर रहा है और हजारों की संख्या में ऑक्सीजन सांद्रक, अस्थायी व चल अस्पतालों के लिए टेंट, मास्क तथा अन्य चिकित्सा सामग्री की सप्लाई कर रहा है। विश्व निकाय के महानिदेशक ने दैनिक मीडिया संवाद में कहा, ‘‘भारत के हालात चिंताजनक बने हुए है, कई प्रदेशों में चिंतित करने के स्तर तक मामले, हॉस्पिटल्स में एडमिट होने वालों की संख्या और मौतों बढ़ रही हैं। हम सभी साझेदारों को धन्यवाद देते हैं जो भारत की सहायता कर रहे हैं।’’

वही देश में एक दिन में 3,43,144 व्यक्तियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के पश्चात् कोरोना के मामले बढ़कर 2,40,46,809 हो गए हैं जबकि 4,000 और लोगों की मौत होने के पश्चात् मरने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2,62,317 हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रातः आठ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, उपचार करा रहे मरीजों की संख्या 37,04,893 हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 15।41 प्रतिशत है जबकि कोरोना से ठीक होने की राष्ट्रीय दर 83।50 प्रतिशत हो गई है।

कोलकाता में भी शुरू हुई 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' सेवा, जरूरतमंदों तक खुद पहुंचेगी

केरल में रविवार से लॉक डाउन में बढ़ सकती है सख्ती

पुलिस अधिकारी के इस कार्य ने जीता जनता का दिल, सोशल मीडिया पर ट्रैंड कर रही तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -