गुजरात में वोट डालेगी विश्व की सबसे उम्रदराज महिला
गुजरात में वोट डालेगी विश्व की सबसे उम्रदराज महिला
Share:

राजकोट : गुजरात चुनाव को लेकर रोज़ाना कोई नई खबर पढ़ने को मिल रही है , लेकिन जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं, वह आश्चर्यजनक लेकिन सत्य है. गुजरात चुनाव में इस बार विश्व की सबसे उम्रदराज 126 वर्षीय महिला वोट डालेगी.

बता दें कि राजकोट के उपलेटा में रहने वाली अजीबेन सीदाभाई चंद्रवाडिया विश्व की सबसे उम्रदराज महिला हैं. हालाँकि 1 अप्रैल 2007 में बने उनके मतदाता कार्ड में उनकी उम्र 116 साल दर्शायी गई है और इसके मुताबिक उनकी उम्र अब 126 साल हो चुकी है. 126 साल की उम्र जानने के बाद खुद जिला चुनाव अधिकारी ने उपलेटा में बूथ लेवल अधिकारी को भेजकर उनकी उम्र की जांच करवाई थी .यह अपने आप में बड़ी बात है कि इतनी बुजुर्ग महिला का मतदान के प्रति उत्साह कम नहीं हुआ है .वे मतदान को बेहद जरुरी मानती है.

उल्लेखनीय है कि अजीबेन आज भी अपना काम खुद करती हैं. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी जिंदगी में कभी अस्पताल का मुंह तक नहीं देखा . बता दें कि अजीबेन की ये 5वीं पीढ़ी चल रही है. बेटे, बेटी, पोते-पोती और उनके बच्चों के साथ अजीबेन का 65 लोगों का भरा पूरा परिवार है. राजशाही के बाद लोक शाही देखने वाली अजी बेन अपने अतीत की कई बातें भूल चुकी हैं , लेकिन उन्हें 1956 का अकाल अब भी याद है.

यह भी देखें

पाटीदार आंदोलन समिति का कांग्रेस को अल्टीमेटम

गुजरात में लोजपा नहीं लड़ेगी चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -