ये है दुनिया का सबसे महंगा कंडोम

आप शायद ही जानते होंगे कि निरोध आज की दुनिया का आविष्कार नहीं है, जी हाँ बल्कि हमारे पूर्वज भी इनका उपयोग करते थे। सुनकर आपको अचम्भा हो रहा होगा लेकिन यह सत्य है। जी दरअसल आज के समय में जहां कंडोम लेटेक्स के बनते हैं, उस समय इन्हें बनाने के लिए भेड़ की अंतड़ियों का उपयोग किया जाता था। जी हाँ और आज के समय में तो "शारीरिक संबंध से जुडी एजुकेशन" का महत्व काफी बढ़ गया है। हालाँकि आज हम आपको जिस कंडोम के बारे में बताने जा रहे हैं वह बहुत महंगा है।

जी हाँ और यह 18-19वीं सदी का 200 साल पुराना कंडोम है जो काफ़ी यूनिक और महंगा है। आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे कंडोम की A-Z इतिहास (Condom History) के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल बीते 2 वर्षों में कंडोम की बिक्री में काफ़ी इजाफ़ा हुआ है। एक तरफ जहां कंडोम की बिक्री थोड़ी कम होती थी, वहां कोविड-19 के दौरान कई देशों में कंडोम की जमकर बिक्री हुई थी। केवल यही नहीं बल्कि यहां तक की कई देशों में तो कंडोम की कमी के कारण उसे दुगने दाम पर बेचा जा रहा था।

जी दरअसल ये उस काल का कंडोम है, जब इन्हें भेड़, सूअर, बछड़े और बकरियों की अंतड़ियों से बनाया जाता था। केवल यही नहीं बल्कि उस समय कंडोम का उपयोग सिर्फ़ अमीर लोग किया करते थे, क्योंकि वो काफ़ी महंगे बिकते थे। इसी के साथ ही उसे बनाने में बहुत समय और मेहनत लगती थी और उसके बाद जब 19वीं सदी में रबर के कंडोम बनने लग गए, तब इनका मूल्य कम हो गया। इसी के साथ ही हर बीतती सदी में कंडोम का विकास होता चला गया। हालाँकि आज कंडोम हर एक साइज़ और फ़्लेवर में उपलब्ध है। आपको बता दें कि 7 इंच का ये कंडोम स्पेन (Spain) के एक शहर में बंद बक्से में पाया गया था और इसे एम्स्टर्डम के एक व्यक्ति ने खरीदा था।

यहाँ के मेयर ने मगरमच्छ को बनाया पत्नी, शादी में जुटे हजारों लोग

एक घर में मिले मगरमच्छ के दर्जन भर अंडे, 5 से निकले बच्चे

सोने की चेन उठा ले गईं चींटियां, वीडियो देखकर स्तब्ध रह गए लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -