भक्तों के लिए सप्ताह के इस दिन खुला रहेगा पुरी का जगन्नाथ मंदिर

पुरी: देशभर में कोरोना की तीसरी वेव की आशंका के मध्य धार्मिक स्थलों, मंदिरों को खोलने की अनुमति कोरोना प्रोटोकॉल की कठोरता से पालन के साथ दी जा रही है। ओडिशा के पुरी जिले में उपस्थित श्री जगन्नाथ मंदिर भी आज से अब हर शनिवार को भी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। मंदिर पहले हफ्ते में 5 दिन खुला रहता था। श्रद्धालुओं के लिए जगन्नाथ मंदिर को खोला गया था, किन्तु उसके लिए सख्त नियमों का पालन जरुरी किया गया था।

वही कोरोना गाइडलाइन के अनुसार, भक्तों को सप्ताह में 5 दिन प्रातः 7 बजे से शाम 7 बजे तक सभी श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी गई थी। वहीं सफाई के लिए शनिवार तथा रविवार को मंदिर बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया था, अब शनिवार को भी मंदिर खुला रहेगा। भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने से पूर्व फुल टीकाकरण प्रमाण पत्र अथवा कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य की गई थी। हाल ही में मंदिर को खोलने से पहले अफसरों की डिटेल्ड ब्रीफ भी किया गया।

इसके साथ ही किसी भी प्रकार से मंदिर में जुटी भीड़ सुपरस्प्रेडर सिद्ध न हो इसके लिए एहतियाती कदम तथा नियमों को अपनाया गया है। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र अथवा कोरोना वायरस की नकारात्मक टेस्ट रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया गया। मंदिर प्रशासन की ओर से यह स्पष्ट किया गया था कि कोरोना टेस्ट रिपोर्ट 96 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए।

'धर्मान्तरण करने वाले नहीं लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव...', झारखंड में आदिवासियों का ऐलान

आज इन 3 राशि के लोग भूलकर भी ना करें ये काम, वरना हो सकती है समस्या

पितृपक्ष में गलती से भी न करें ये चूक, वरना हो सकती है समस्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -