दुबई में मौजूद है दुनिया का सबसे बड़ा झूला

दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ऊंचा ऑब्जर्वेशन व्हील अब 21 अक्टूबर को संयुक्त अरब अमीरात में खोला जाएगा। आधिकारिक घोषणा में कहा गया है कि दुबई के रिकॉर्ड तोड़ने वाले आकर्षणों की लंबी सूची में शामिल होने के लिए यह मील का पत्थर होगा। ऑब्जर्वेशन व्हील लंदन आई की ऊंचाई से दोगुने के करीब है। दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ऊंचा ऑब्जर्वेशन व्हील ऐन दुबई आगंतुकों को 250 मीटर की ऊंचाई तक ले जाएगा जहां से वे दुबई के सुरम्य क्षितिज के राजसी दृश्य का आनंद ले सकते हैं।

ब्लूवाटर्स द्वीप पर स्थित, ऐन दुबई दुबई के विश्व रिकॉर्ड तोड़ने वाले आकर्षणों की लंबी सूची में शामिल होने के लिए नवीनतम मील का पत्थर है। यह दुबई के क्षितिज की पृष्ठभूमि के खिलाफ 19 से अधिक अनुकूलन अनुभव लाएगा। आप आकाश में भोजन करने और विशेष उत्सव पैकेज से लेकर कॉर्पोरेट और इवेंट प्रसाद तक लगभग 38 मिनट के एक रोटेशन, लगभग 76 मिनट के दो रोटेशन तक सुंदरता का अनुभव करेंगे। आगंतुक इसके निजी केबिन तक भी पहुंच सकते हैं जो पूर्ण विशिष्टता प्रदान करता है। जन्मदिन, सगाई, शादियों और व्यावसायिक कार्यों के लिए उत्सव पैकेज भी उपलब्ध होंगे।

निजी केबिनों को वीआईपी मेहमानों के इलाज के लिए अंतरंग समारोहों से लेकर सांस्कृतिक उत्सवों तक सभी प्रकार के कार्यक्रमों को पूरा करने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। दुबई होल्डिंग एंटरटेनमेंट के मुख्य परिचालन अधिकारी मोहम्मद शराफ ने कहा कि ऐन दुबई दुबई द्वारा विकसित कई नवीन पहलों में से एक है। शराफ ने कहा, "हम संयुक्त अरब अमीरात के '50वें वर्ष' के दौरान इस अनूठी और उत्सवपूर्ण संपत्ति को खोलने के लिए बेहतर समय के बारे में नहीं सोच सकते हैं।"

क्या एक इंसान 'एलियन' बन सकता है ?

WTC रैंकिंग की लिस्ट में टीम इंडिया का नाम सबसे ऊपर, जानिए अन्य टीमों की रैंकिंग

SSC JHT 2020 Exam: SSC ने जारी की जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा की रिक्तियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -