इन 4 जगहों को देखने के बाद आप भूल जाएंगे 'धरती', देखें तस्वीरें...
इन 4 जगहों को देखने के बाद आप भूल जाएंगे 'धरती', देखें तस्वीरें...
Share:

कहा जाता हैं कि दुनिया बहुत खूबसूरत है और धरती पर ऐसी-ऐसी जगहें मौजूद हैं, जिनकी खूबसूरती लोगों को बस उसे देखने पर मजबूर कर देती है और लोग उन्हें बस एकटक देखते ही रह जाते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी ही खूबसूरत जगहों के बारे में बता रहे हैं, जो कि देखने में तो काल्पनिक लगती ही हैं, लेकिन हैं वह वास्तविक.

वेनेजुएला में स्थित 9,222 फीट ऊंचा माउंट रोराइमा साल के 8 महीने तक धुंध से घिरा हुआ रहता है और यह तीन देशों वेनेजुएला, गुयाना और ब्राजील को जोड़ने का काम करता है और यह पहाड़ देखने में ऐसा लगता है जैसे कि इसे किसी ग्राफिक डिजाइनर द्वारा बनाया हो. 

आपको बता दें कि यह है यूक्रेन का 'टनल ऑफ लव', जो इस देश की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक माना जाता है और इसे इतनी खूबसूरती से बनाया है कि यह देखने में बिल्कुल काल्पनिक ही नजर आता है. 

बात करें अब बोलिविया की तो यहां के पोतोसी व ओरूरो में स्थित इस जगह का नाम सालार दे उयुनी है और यह दुनिया का सबसे बड़ा नमक का मैदान भी है. बता दें कि इसकी खूबसूरती तो देखते ही नजर आती है. 

साथ ही आपको बता दें कि यह है अमेरिका को मोंटाना राज्य में स्थित माउंट ग्रीनेल. लाल रंग की यह पहाड़ी अपने आप में बेहद अनोखी है और देखने में यह ऐसी लगती है जैसे पहाड़ी पर आग धधक रही हो. 

 

Video : तो इस तरह भेजे जाते हैं जेल में कैदियों को रूपए, देखकर हैरान रह जायेंगे

हथिनी ऐसे देती है बच्चे को जन्म, वीडियो देख रह जायेंगे हैरान

मृत युवक को ले गए दफनाने, कब्र खोदी तो रह गए हैरान

ब्रिज से अचानक गायब होने लगी गाड़ियां, देखने वाले रह गए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -