गोवा के मुख्यमंत्री ने मनाता विश्व योग दिवस
गोवा के मुख्यमंत्री ने मनाता विश्व योग दिवस
Share:

पणजी: विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को गोवा भर में योग प्रदर्शन आयोजित किए गए, जिसमें केंद्रीय सदस्यों ने राष्ट्रीय सरकार के कार्यक्रम में भाग लिया और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने राज्य स्तरीय कार्यक्रमों में भाग लिया।

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने ओल्ड गोवा के से कैथेड्रल में कार्यक्रम की अध्यक्षता की, और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री और जल शक्ति प्रह्लाद सिंह पटेल, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति राज्य मंत्री, फोर्ट अगुआडा स्थल पर मुख्य अतिथि थे।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उत्तरी गोवा के डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में योग किया। राज्य सरकार के तालुका-आधारित कार्यक्रमों के अलावा, भाजपा ने कई स्थानों पर कार्यक्रम भी आयोजित किए। छात्रों ने कई राज्य स्कूलों में प्रस्तुत गतिविधियों में भाग लिया।

कार्यक्रम में बोले श्रीपद नाइक ने कहा कि योग दुनिया के लिए एक उपहार है जो लोगों को उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। उन्होंने कहा, 'यदि योग किया जाए तो कोई भी सुखी और स्वस्थ जीवन जी सकता है। योग की प्रासंगिकता के कारण, भारत और दुनिया भर में कई लोगों ने इसका अभ्यास करना शुरू कर दिया है "उन्होंने कहा।

योग अब एक दिन तक सीमित नहीं है; लोगों ने इसे साल के हर समय करना शुरू कर दिया है। अगर हम हर दिन कम से कम एक घंटे के लिए ऐसा करते हैं, तो यह हमारे स्वास्थ्य को बनाए रखने में हमारी मदद कर सकता है "नाइक ने टिप्पणी की। उनका दावा है कि दुनिया भर में योग प्रशिक्षकों की बढ़ती आवश्यकता है, और बहुत से लोग इसे सीखने के लिए भारत आ रहे हैं।

इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया पर कोरोना का अटैक, ये स्टार खिलाड़ी हुआ संक्रमित

MP के कई जिलों में होगी जमकर बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

तीनों सेनाओं के प्रमुख आज मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी से,कर सकते है एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -