MP के कई जिलों में होगी जमकर बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट
MP के कई जिलों में होगी जमकर बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून (mp weather update) अब पूर्ण रूप से सक्रीय हो चुका है, कल कुछ शहरों को छोड़कर पूरे राज्य में झमाझम बारिश हुई। राजधानी भोपाल (bhopal) में भी कल खूब वर्षा हुई। वहीं मौसम विभाग ने आज भी भोपाल समेत राज्य के कई शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट:- 
मौसम विभाग ने आज राज्य के 16 जिलों में वर्षा का येलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया है, जिनमें डिंडोरी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, नीमच, आगर, शाजापुर, गुना एवं शिवपुर कला में मध्यम से भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के 8 संभागों में भी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। हालांकि अब तक इस बार राज्य के 7 शहरों में मानसून एक्टिव नहीं हुआ है। ग्वालियर-चंबल में वर्षा नहीं हुई है, वहीं दतिया, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ एवं आगर-मालवा जिले को छोड़कर राज्य भर में मानसून पहुंच गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में इन शहरों में भी मानसून एक्टिव हो जाएगा। 

राजधानी भोपाल में भी कल खूब वर्षा हुई। एक घंटे तक निरंतर हुई वर्षा से पूरा शहर तरबतर हो गया। वहीं पहली वर्षा से राजधानी भोपाल के लोग भी खुश दिखाई दिए तथा उन्हें गर्मी से राहत प्राप्त हुई। आज भी मौसम विभाग ने राजधानी में बारिश की उम्मीद व्यक्त की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव समाप्त होने की वजह से अब बादल छाएंगे तथा वर्षा की गतिविधियां तेज होगी, मतलब अगले कुछ दिनों में पूरे राज्य में छमाछम बारिश होगी। वहीं निरंतर बारिश होने के कारण अब नदियों में भी जलस्तर बढ़ने लगा है। 

मारुति सुजुकी ने किया बड़ा एलान, कहा- "सिर्फ 11,000 रुपये में करें..."

इन 5 बड़े उद्योगपतियों ने की 'अग्निपथ योजना' की तारीफ, विरोध होने पर जताया दुःख

भारत और ऑस्ट्रेलिया कर सकते है रक्षा समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -