T20 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का निर्णय
T20 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का निर्णय
Share:

टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला है. आज का मैच दोनों ही टीमो के लिए करो या मरो का है. यानी जो टीम हारी वह इस टूर्नामेंट से बाहर. टी-20 विश्व कप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर टीम इंडिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया है। यह मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन IS बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में खेला जायेगा. वैसे तो यह मैच वर्ल्ड टी-20 का सुपर 10 मैच है लेकिन दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला फाइनल से काम नहीं है, मतलब रोमांच की फुल गारंटी.

रिकॉर्ड को देखा जाए टी-20 के फार्मेट में ऑस्ट्रेलिया पर टीम भारत का पलड़ा भारी है. इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 12 मुकाबले हुए हैं. जिसमे से 8 मैच में इंडिया ने जीत हांसिल की है. और 4 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते. वही भारत ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को उसी के सरजमीं पर हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. भारत में दोनों देशों के बीच अब तक दो टी20 मैच खेले गए हैं. दोनों में टीम इंडिया को जीत मिली है.

इस मैच से पहले अपनी बेहतरीन फ्रॉम में चल रहे इंडिया के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है की ऑस्ट्रेलिया बहुत मजबूत टीम है और हमें उनके खिलाफ काफी चौकन्ना रहना होगा. हमने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया है. हमें ध्यान में रखना होगा की हमने उन्हें कैसे हराया. यह मैच हमारे लिए क्वार्टर फाइनल जैसा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -