धनकुबेरों की रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, अंबानी से आगे निकले अडानी, ज़ुकरबर्ग दोनों से पीछे
धनकुबेरों की रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, अंबानी से आगे निकले अडानी, ज़ुकरबर्ग दोनों से पीछे
Share:

नई दिल्ली: पूरे विश्व के शेयर बाजारों में जारी गिरावट का शीर्ष अरबपतियों (Billionaires) की संपत्ति पर बड़ा असर हुआ है. इससे अरबपतियों की रैंकिंग में भी परिवर्तन आ गया है. इस हलचल के बीच अडानी ग्रुप के गौतम अडानी अब एशिया के सबसे बड़े रईस व्यक्ति भी बन गए हैं. वह पहले भी मुकेश अंबानी को पछाड़ने के पास पहुंच गए थे, मगर कभी आगे नहीं निकल पाए थे. अब गौतम अडानी विश्व के 10 सबसे अमीर व्यक्तियों लोगों की सूची में शामिल हो गए हैं.

Forbes की रियल टाइम लिस्ट के मुताबिक, गौतम अडानी एंड फैमिली अभी 90 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ 10वें स्थान पर हैं. बीते 24 घंटे में भले ही उनकी दौलत 672 मिलियन डॉलर घटी है, मगर टॉप के अन्य अरबपतियों को अधिक नुकसान हुआ है. काफी समय से भारत और एशिया के सबसे दौलतमंद कारोबारी रहे मुकेश अबानी की संपत्ति पिछले 1 दिन में 2.2 बिलियन डॉलर घट गई है. इससे उनकी कुल संपत्ति 89 बिलियन डॉलर पर आ गई है. मुकेश अंबानी अब विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर और भारत व एशिया में दूसरे पायदान पर हैं.

फेसबुक के Marc Zuckerberg को सर्वाधिक नुकसान हुआ है. कंपनी के शेयरों में गुरुवार को आई 26 फीसदी की जबरदस्त गिरावट से Zuckerberg की दौलत 29.7 बिलियन डॉलर कम हो गई है. इस प्रकार उनकी कुल संपत्ति कम होकर 84.8 बिलियन डॉलर पर आ गई. वह अभी अडानी और अंबानी के बाद 12वें पायदान पर हैं.

आईएमएफ के एमडी ने नीतिगत लचीलेपन, वैश्विक सहयोग की अपील की

हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची 20 मुस्लिम छात्राएं, प्राचार्य ने कहा- यूनिफार्म पहनकर आओ

चिली में जंगल की आग से लगभग 1,200 हेक्टेयर भूमि नष्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -