दांतों के दर्द से राहत देगी ये सब्जी, नमक और नींबू के साथ रगड़े
दांतों के दर्द से राहत देगी ये सब्जी, नमक और नींबू के साथ रगड़े
Share:

आप सभी को बता दें कि इस समय वर्ल्ड ओरल हेल्थ यूनिफाइड वीक चल रहा है। जी हाँ और हर साल ये हफ्ता 25 मार्च से 31 मार्च तक चलता है। ऐसे में इस हफ्ते को मनाने का मकसद दांतो से संबंधित जानकारी के बारे में बताना है। आप सभी जानते ही होंगे जब किसी व्यक्ति के दांतों में दर्द होता है तो उसका प्रभाव उसके खाने-पीने पर भी पड़ता है और व्यक्ति सही से चबा भी नहीं पाता है। दुनियाभर में कई लोग हैं जो दांतों में दर्द कैविटी के कारण परेशान रहते हैं, वहीं इसके पीछे बैक्टीरियल इंफेक्शन, कैल्शियम की कमी या दातों की ठीक से सफाई ना करना हो सकता है। फिलहाल हम आपको यह बता दें कि प्याज के इस्तेमाल से दांतों के दर्द (teeth Pain) को दूर किया जा सकता है। ऐसे में सवाल यह है कि प्याज का इस्तेमाल (Onion Uses) कैसे किया जाए। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

कैसे करें दांतों पर प्याज का इस्तेमाल- प्याज और नींबू का एक साथ इस्तेमाल करने से दांतों की कई समस्याओं को भगाया जा सकता है। आप इसके लिए एक कटोरी में नमक और नींबू के रस का मिश्रण तैयार करें। उसके बाद मिश्रण को प्याज के टुकड़ों के माध्यम से रगड़ें। ऐसा करने से न केवल कैविटी से राहत मिल सकती है बल्कि दांतों के दर्द से राहत मिल सकती हैं। जी हाँ, हालाँकि लोगों को लगता है कि अगर वे दांतों पर प्याज का इस्तेमाल करेंगे तो बदबू आने जैसी समस्या हो सकती है।

पर पहले हम आपको यह बता दें कि अगर प्याज का इस्तेमाल नमक के साथ करें तो इससे न केवल दांतों की सफाई अच्छे से हो सकती है बल्कि दांतों के दर्द को भी दूर किया जा सकता है। जी हाँ और ऐसा करने के लिए आपको प्याज को दो टुकड़ों में काटना होगा और उसके ऊपर नमक छिड़ककर दांतो पर रगड़ना होगा। ऐसा करने से लाभ मिल सकता है।

भीषण गर्मी से आपको बचाएंगे ये 8 टिप्स

डायबिटीज होने से पहले आँखों में दिखाई देते हैं ये 4 लक्षण

उप राष्ट्रपति ने सभी हितधारकों से भारत के स्वास्थ्य अवसंरचना को मजबूत करने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -