नशे की ऐसी लगी लत कि कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए ये मशहूर सितारे
नशे की ऐसी लगी लत कि कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए ये मशहूर सितारे
Share:

धूम्रपान या तंबाकू एक ऐसा विषय है, जिसके बारे में आज से नहीं बल्कि कई साल से जागरूकता फैलाई जा रही है। जी हाँ, हालाँकि आज भी लाखो लोग इसका सेवन करते हैं। तंबाकू एक जहर है जिसका उपयोग शरीर को मौत की तरफ धकेलता है। आप सभी को बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक हर साल करीब 80 लाख लोग तंबाकू के सेवन से मौत की आगोश में समा जाते हैं। आज विश्व निषेध तंबाकू दिवस है। ऐसे में आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत धूम्रपान करते थे और कम उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। आइए जानते हैं।

गुरुदत्त- गुरुदत्त ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं, लेकिन निजी जिंदगी काफी दर्द भरी रही। जी दरअसल प्यार में कई बार धोखा मिलने की वजह से अभिनेता और निर्देशक ने शराब, सिगरेट और नींद की गोलियां लेना शुरू कर दिया था। केवल यही नहीं बल्कि नशा उनपर इतना हावी हो गया था कि उन्होंने महज 39 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी।

सिल्क स्मिता- फिल्मी दुनिया की सबसे कन्ट्रोवर्शियल अभिनेत्री सिल्क स्मिता बेहद ग्लैमरस अभिनेत्री थीं। उनको ग्लैमरस किरदारों की वजह से सॉफ्ट एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री भी कहा जाता था। जी हाँ और स्टारडम की ऊंचाइयों पर पहुंचने के बाद भी अभिनेत्री बहुत अकेलापन महसूस करती थीं। इसके चलते नशा और शराब को उन्होंने अपने जीवन में शामिल किया और 23 सितंबर 1996 को उनका शव उनके ही घर में पंखे से लटकता मिला था।

श्रीदेवी- बॉलीवुड की 'चांदनी' कही जाने वाली श्रीदेवी ने 24 फरवरी 2018 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। जी हाँ और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया था कि बाथटब में डूबने से उनकी मौत हुई है। हालांकि रिपोर्ट में उनके शरीर में शराब के कण भी पाए गए थे। कहा जाता है नशे की हालत में उनका पैर फिसला और वह बाथटब में गिर गईं।

दिव्या भारती- दिव्या भारती को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। हालाँकि सामने आने वाली कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक महज 19 साल की उम्र में ही उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया था। केवल यही नहीं बल्कि अभिनेत्री के बारे में कहा जाता है कि जिस दिन उनकी मौत हुई उस दिन उन्होंने काफी शराब पी रखी थी। शराब के नशे में उनका बैलेंस बिगड़ गया और वह बिल्डिंग से नीचे गिर गईं।

सिर्फ कैंसर ही नहीं तंबाकू खाने से हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

बार-बार हो रही है कब्ज तो आपको हो सकता है कैंसर

तंबाकू छोड़ने के बाद भी करता है खाने का मन तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -